सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग, जानिए कब होंगी परीक्षाएं

सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने आज सोमवार को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के आयोजित परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने आज सोमवार को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के आयोजित परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग करने वाली एक याचिका को खारिज कर दिया है। यह याचिका इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाओं को लेकर दायर की गई थी।जिसमें कहा गया था कि लोकसभा चुनावों के कारण परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया जाए।

मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि परीक्षा की तारीखों में बदलाव करने से परीक्षा के संचालन के लिए पहले से मौजूद व्यापक व्यवस्थाएं बाधित होंगी। इसके परिणामस्वरूप कई छात्रों के साथ गंभीर अन्याय हो सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में याचिकाकर्ता का कहना है कि चुनाव के दिनों में परीक्षा होने से छात्रों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। छात्रों को यात्रा करने में काफी दिक्कत होती है। मतदान केंद्रों के पास भीड़भाड़ और सुरक्षा व्यवस्था जैसी समस्याएं शामिल हैं। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने इस बात को मानने से साफ इनकार कर दिया है। और साथ ही ये भी कहा कि परीक्षा और चुनाव की तारीखों में टकराव नहीं है।

जानिए CA परीक्षा की तारीखें

  1. CA इंटर  ग्रुप I की परीक्षाएं 3, 5, और 9 मई 2024 को होंगी।
  2. CA इंटर  ग्रुप II की परीक्षाएं 11, 15, और 17 मई 2024 को होंगी।
  3. CA फाइनल की परीक्षाएं भी दो ग्रुपों में आयोजित की जाएंगी।
  4. ग्रुप I का फाइनल एग्जाम 2, 4, और 8 मई 2024 को होगा।
  5. ग्रुप II का फाइनल एग्जाम 10, 14, और 16 मई 2024 को होगा।
  6. इंटरनेशनल टैक्सेशन असेसमेंट टेस्ट 14 और 16 मई 2024 को आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button