यूपी सरकार को ’सुप्रीम‘ फटकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। हाथरस गैंगरेप हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की याचिका खारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के पीडिता परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और परिवार को हाथरस से कहीं और शिफ्ट करने पर विचार करने के फैसले पर अपील खारिज की।
सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, ये अपराध एक बहुत जघन्य और परेशान करने वाला है। राज्य सरकार को इस तरह अपील नहीं करनी चाहिए।

यह बहुत जघन्य अपराध, सरकार का अपील करना अनुचित : चंद्रचूड़

सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, कि राज्य को ऐसे मामलों में नहीं आना चाहिए। वह मामले के विशेष तथ्यों और परिस्थितियों में हस्तक्षेप करने का इच्छुक नहीं है। ये परिवार को दी जाने वाली सुविधाएं हैं, हमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। राज्य को इन मामलों में नहीं आना चाहिए। यूपी सरकार की ओर से कहा गया था कि राज्य, परिवार को स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, लेकिन वे गाजियाबाद या दिल्ली रहना चाहते है। पीडि़ता का बड़ा विवाहित भाई आश्रित होगा या नहीं, यह कानून का सवाल है।

पुष्पांजलि

बेनी प्रसाद वर्मा की पुण्यतिथि के अवसर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय पर उनकी फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित की।

उमेशपाल अपहरण कांड

बरेली जेल से अशरफ प्रयागराज को रवाना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के बाद गवाह उमेश पाल का अपहरण कर लिया गया था। उमेश पाल ने इस मामले में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपहरण मामले में 28 मार्च को सजा सुनाई जा सकती है। इसलिए अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ को भी पुलिस बरेली केंद्रीय जेल 2 से प्रयागराज ले गई है।
प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ रात में ही बरेली आ गई थी। सुबह नौ बजे अशरफ को जेल से निकाला गया तो बड़ी संख्या में मीडिया का जमावड़ा मौके पर था। पुलिस ने जेल गेट पर गाड़ी इस तरह लगाई कि मीडिया से अशरफ की सीधी बात ही नहीं हो सकी। हालांकि गाड़ी में अशरफ के बैठने के बाद मीडिया ने उससे पूछा कि उसे कोई खतरा तो नहीं है तो अशरफ ने अंदर से हाथ हिलाकर खतरे से इनकार किया।

यह है मामला

राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल का 2006 में अपहरण कर लिया गया था। 2007 में बसपा सरकार आने पर उमेश पाल की ओर से इस मामले में अधिक समेत 11 लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस मामले की सुनवाई 23 मार्च को पूरी हो चुकी है और 28 मार्च को फैसला सुनाया जाना है। 11 में से एक की मौत हो चुकी है जबकि 10 आरोपियों पर आरोप तय हुए हैं। जिन पर आरोप तय हुए हैं उनमें अतीक अहमद के अलावा उसका भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ और गुर्गा आबिद प्रधान, आशिक उर्फ मल्ली, जावेद इसरार, एजाज अख्तर, दिनेश पासी, खान सौलत, हनीफ और एक अन्य शामिल हैं।

भाजपा नेता पर लगा धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और रंगदारी का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुजफ्फरपुर। पटना के तुर्की स्थित राधा देवी जागेश्वरी मेमोरियल (आरडीजेएम) मेडिकल कालेज एंड अस्पताल पर बलपूर्वक कब्जा करने के मामले में भाजपा नेता व पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा और उनके बेटे राजीव कुमार समेत छह लोगों पर दायर मामले में पटना जिला कोर्ट ने संज्ञान लिया है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है।
जनहित मंच के प्रधान कार्यालय में वरीय अधिवक्ता नवल किशोर प्रसाद सिन्हा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद भी सरेंडर नहीं करने पर कोर्ट ने गैर-जमानतीय वारंट जारी किया है। इसके कार्यान्वयन के लिए एसएसपी को आदेश भेजा गया है। पटना कोर्ट ने पहले 22 मार्च तक अदालत में सरेंडर करने का आदेश दिया था, जिस पर आरोपी नेता अदालत में पेश नहीं हुए।
इस मामले में पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि आरडीजेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के वह निदेशक हैं। मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग ने भी उनके दावे को सही पाया है।

धरा गया अमृतपाल का शार्प शूटर

अजनाला कांड को लेकर हुई गिरफ्तारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमृतसर। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का शार्क शूटर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित की पहचान वरिंदर सिंह जोहल के रूप में बताई। यह गिरफ्तारी अजनाला कांड को लेकर हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वरिंदर सिंह के खिलाफ एनएसए लगाकर उसे आसाम की डिब्रूगढ़ जेल में भेज दिया गया है।
वरिंदर जोहल सेना से रिटायर्ड कॉन्स्टेबल है। यह 19 सिख रेजीमेंट में ड्यूटी कर चुका है इसका आर्म लाइसेंस जम्मू कश्मीर से बना हुआ था जिसे जम्मू प्रशासन ने रद्द कर दिया थाद्य अजनाला हिंसा में वरिंदर जोहल वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथ दो नाली लेकर कई जगह पर दिख था। यही नहीं थाने के भीतर जब अमृतपाल पुलिस अधिकारियों को धमका रहा था तो वरिंदर जोहल उसके पीछे रुक कर सभी पुलिस अफसरों पर नजर रख रहा था।

और करीबियों को भी भेजा गया है डिब्रूगढ़

कुछ दिन पहले असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार में बंद कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के चाचा समेत उसके सात साथियों को चौबीसों घंटे सीसीटीवी की निगरानी में अलग-अलग सेल में रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि पूरे जेल परिसर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और वारिस पंजाब दे संगठन (डब्ल्यूपीडी) के सात सदस्यों के स्वास्थ्य की भी नियमित जांच की जा रही है।

30 व 31 मार्च को बारिश के आसार

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में होगा परिवर्तन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक बार फिर लखनऊ और प्रदेश में मौसम बदलने के संकेत मिल रहे हैं। पाकिस्तान, जम्मू और कश्मीर व आसपास पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता मौसम में परिवर्तन का कारण बनेगी।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिहं के मुताबिक 29 मार्च की रात को एक पश्चिमी विक्षोभ भारत के उत्तर पश्चिम भाग को प्रभावित कर सकता है। 30 मार्च को प्रदेश में मेघ गर्जन, बिजली-पानी के आसार हैं। जबकि 31 को पश्चिमी विक्षोभ का असर लखनऊ में भी दिखाई देगा और यहां भी बारिश, बिजली के आसार हैं। हालांकि ओलावृष्टि के बारे में कुछ कहना जल्दी होगी।

सुप्रीम कोर्ट तीन सप्ताह बाद करेगा के. कविता की याचिका पर सुनवाई

कविता ने दिल्ली के आबकारी घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाने का किया है विरोध

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत राष्ट्र समिति एमएलसी के. कविता की याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट बीआरएस नेता के. कविता की याचिका पर 3 हफ्ते बाद सुनवाई करेगा।
सुप्रीम कोर्ट ने के. कविता की याचिका को पहले से लंबित नलिनी चिदंबरम की याचिका के साथ जोड़ दिया है। दिल्ली शराब नीति मामले में के. कविता ने अपनी याचिका में कहा है कि नियमों के अनुसार एक महिला को ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता है और उससे पूछताछ उनके आवास पर होनी चाहिए। बता दें कि कविता ने दिल्ली के आबकारी घोटाले में पूछताछ के लिए श्वष्ठ दफ्तर बुलाने का विरोध किया है।

ईडी ने आबकारी मामले में की थी पूछताछ

सुप्रीम कोर्ट ने तीन सप्ताह बाद सुनवाई के लिए मामला सूचीबद्ध किया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में हाल ही में कई लोगों से पूछताछ की थी। इसमें बीआरएस एमएलसी के. कविता भी शामिल थी।

Related Articles

Back to top button