एनआईए की गिरफ्त में संदिग्ध आतंकी, चीन से लेकर आया है ट्रेनिंग

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि एनआइए की गुप्त रिपोर्ट के आधार पर इंटेलिजेंस और पुलिस की टीम ने यह कार्रवाई की है। हिरासत में लिया गया शख्स इंदौर के चंदन नगर का रहने वाला बताया जाता है। उसका नाम सरफराज मेमन है।
जानकारी के मुताबिक, सरफराज 12 साल हांगकांग में रहा है। वह चीन से आतंकी ट्रेनिंग लेकर आया है। बताया जाता है कि आरोपी भारत में बड़ा हमला करने की फिराक में था। अब मुंबई का आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) सरफराज से पूछताछ करेगा। शुरू में एनआइए को जानकारी मिली थी कि सरफराज मुंबई का रहने वाला है। एनआईए की सूचना पर मुंबई एटीएस हरकत में आया और उसके स्थाई पते के बारे में पड़ताल की।
वहीं, इस मामले में इंदौर के इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेचा को बताया कि सरफराज मूलत: ग्रीन पार्क कालोनी (चंदन नगर) स्थित फातमा अपार्टमेंट का रहने वाला है। पुलिस की टीम ने पहले आरोपी के माता-पिता को हिरासत में लिया। जिसके बाद देर रात वह स्वयं थाने पहुंच गया। पुलिस के अधिकारी, सरफराज से पूछताछ में जुटे हुए हैं। मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति संदिग्ध हरकत करते पाया गया तो पुलिस उसे नहीं छोड़ेगी। मध्य प्रदेश में कानून का राज है। संदिग्ध गतिविधियों में पाए जाने पर तत्काल सख्त कार्यवाही की जाएगी।
इसी साल एजेंसी ने बेंगलुरू से एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है। थानिसंद्रा के पास से इसे गिरफ्तार किया गया था। आरोपी का नाम मोहम्मद आरिफ था। आईएसडी और एनआईए ने संदिग्ध गतिविधियों के बाद इसको अरेस्ट किया था। आरिफ बीती साल मार्च में ईरान के रास्ते सीरिया भी गया था। सीरिया में आईएसआईएस का सबसे बड़ा आतंकी सेंटर है। आईएसडी को शक था कि आरिफ ढ्ढस्ढ्ढस् के संपर्क में था। वह अलकायदा के संपर्क में था। संदिग्ध आरिफ एक टेक कंपनी में काम कर रहा था। एनआईए ने जांच के लिए उसका लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर लिए हैं।

 

Related Articles

Back to top button