राम लला की प्राण प्रतिष्ठïा उत्सव को लेकर बिगड़े स्वामी प्रसाद मौर्य के बोल

गाजीपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या ने अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को जनता के बुनियादी सवालों से ध्यान हटाने के लिए भाजपा का पाखंड बताया। स्वामी प्रसाद ने कहा, …एक टीवी डिबेट में एक संत कह रहे थे कि भारत एकमात्र ऐसा देश है, जहां पत्थरों की प्राण प्रतिष्ठा की जाती है। डिबेट में एक एसपी नेता भी शामिल थे, उन्होंने कहा कि प्राण जो परिवार के सदस्य मर गए हैं उनकी प्रतिष्ठा की जानी चाहिए और फिर वे हमेशा के लिए जीवित रह सकते हैं। यदि प्राण प्रतिष्ठा से पत्थर जीवित हो जाता है तो मृत व्यक्ति चल क्यों नहीं सकता यह सब दिखावा और पाखंड है… लोग सोचते हैं कि वे महान हैं प्राण प्रतिष्ठा करके भगवान से भी…।
कर्पूरी ठाकुर सेना के तत्वावधान में जननायक कर्पूरी ठाकुर के शताब्दी वर्ष जयंती समारोह लंका मैदान में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या ने कर्पूरी ठाकुर को एक महान नेता बताते हुए कहा कि उनका जीवन हम सबके लिए प्रेरणास्रोत है। हम उनके बताए रास्ते पर चलकर ही इस देश को भाजपा की तानाशाही हुकूमत से छुटकारा दिला सकते हैं।
स्वामी प्रसाद ने कहा क िदेश के संविधान और लोकतंत्र पर गहरा संकट है। भाजपा सरकार जनता के मौलिक अधिकारों पर कुठारघात कर रही है। वह विरोधियों की आवाज दबाने के लिए सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रही है। भाजपा सरकार को पूंजीपतियों की हितैषी बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को केवल बड़े पूंजीपतियों की चिंता है, उन्हें छोटे कारोबारियों और गरीबों की कोई चिंता नही है।

Related Articles

Back to top button