स्वामी ने सिसोदिया की गिरफ्तारी खड़े किए सवाल

 

नई दिल्ली। बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। स्वामी ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिना होमवर्क किए मनीष सिसोदिया से पूछताछ और मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी। उन्होंने सिसोदिया से पूछताछ को तुरंत बंद करने की बात कही है।
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर कई ट्वीट का एक साथ जवाब देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ‘मुझे हैरानी है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिना कोई होमवर्क किए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से पूछताछ और मुकदमा चलाने के लिए सीबीआई को मंजूरी दे दी। सिसोदिया को लेकर इतने दिनों तक कवायद चली और नतीजा जीरो रहा। बेहतर होगा कि अमित शाह अपने मंत्रालय का घाटा कम करें और सीबीआई की पूछताछ बंद कर दें।’
सीबीआई ने 2021-22 की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर मनीष सिसोदिया को करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया। सिसोदिया दूसरे दौर की पूछताछ के लिए सुबह करीब 11 बजकर 15 मिनट पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे थे।
अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारियों ने आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं, दिनेश अरोड़ा और अन्य आरोपियों के साथ उनके कथित संबंधों और कई फोन से संदेशों के आदान-प्रदान के विवरण सहित अन्य मुद्दों पर मंत्री से पूछताछ की।
जांच अधिकारी सिसोदिया के जवाब से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने लगाया है कि सिसोदिया जांच में सहयोग भी नहीं कर रहे थे जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय रवाना होने से पहले सिसोदिया ने आशंका जताई थी कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।
सिसोदिया की गिरफ्तारी केजरीवाल सरकार के बड़ा झटका माना जा रहा है। एक साल के भीतर दो मंत्री सलाखों के पीछे चले गए हैं। इससे पहले पिछले साल जून में दिल्ली के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया था। सत्येंद्र जैन अभी भी जेल में हैं। सिसोदिया के पास शिक्षा, वित्त और गृह सहित कुल 18 विभाग हैं। दिल्ली सरकार का बजट भी आना है। ऐसे में केजरीवाल सरकार के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है।

Related Articles

Back to top button