मिर्जापुर में हुआ भयानक हादसा, 10 मजदूरों की मौत, प्रधानमंत्री ने व्यक्त की गहरी संवेदना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कछवा सीमा के पास शुक्रवार को एक ट्रक और ट्रैक्टर के बीच हुई टक्कर में दस मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह घटना जीटी रोड पर मिर्जामुराद कछवा सीमा पर उस समय हुई जब एक अनियंत्रित ट्रक ने एक ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार दी, जो 13 लोगों को लेकर भदोही जिले से बनारस की ओर जा रहा था।
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीन घायलों को इलाज के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) अस्पताल भेजा। पुलिस ने बताया कि 13 लोग भदोही में मजदूरी करते थे और अपने गांव लौट रहे थे। दुर्घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।
मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया, रात करीब एक बजे सूचना मिली कि मिर्जामुराद कछवा बॉर्डर पर जीटी रोड पर एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें भदोही जिले से बनारस की ओर जा रहे 13 लोगों से भरे ट्रैक्टर को पीछे से अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी है। सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया गया। उन 13 लोगों में से 10 की मौत हो गई और 3 घायल हो गए, जिन्हें तुरंत इलाज के लिए बीएचयू भेजा गया। ये सभी 13 लोग भदोही में मजदूरी करते थे और अपने गांव लौट रहे थे। एफआईआर दर्ज की जा रही है। आगे की आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सडक़ दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में हुई सडक़ दुर्घटना बेहद दर्दनाक है। इसमें जान गंवाने वालों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। भगवान उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button