मतदाताओं के हाथ में प्रत्याशियों की किस्मत

लोकसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से ही छठे चरण का मतदान जारी है। इस चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों के लिए 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क

मतदाताओं के हाथ में प्रत्याशियों की किस्मत

लोकसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से ही छठे चरण का मतदान जारी है। इस चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों के लिए 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। जहां इन प्रत्याशियों की किस्मत मतदाताओं के हाथ में है, जो अपने मतदान के जरिए इनकी किस्मत का फैसला करेंगे।

मेनका गांधी ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा

लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे छठे चरण के मतदान के बीच मेनका गांधी सुल्तानपुर के सरैयामाफी स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र का जायजा लिया। जहां मतदान केंद्र पर महिलाओं की लंबी कतार देखकर उन्होंने मतदाताओं की जमकर तारीफ की।

कंट्रोल रूम को नहीं मिली माकपोल की सूचना

सिद्धार्थनगर लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे से छठे चरण का मतदान जारी है। बता दें मतदान शुरू होने से पहले इस सीट पर पीठासीन अधिकारी को माकपोल कराना था। माकपोल कराने और मतदान शुरू होने से संबंधित सूचना कंट्रोल रूम को देने के लिए निर्देशित किया गया था। उसके बाद भी कंट्रोल रूम को 19 बूथ के संबंध में कोई सूचना नहीं मिल सकी।

प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से किया निवेदन

छठे चरण के लिए हो रहे मतदान के बीच पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं। क्योंकि एक-एक वोट मायने रखता है, और आपका वोट भी उतना ही महत्वपूर्ण है! साथ ही माताओं-बहनों और बेटियों के साथ ही युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

सीएम योगी ने की मतदाताओं से वोट की अपील

सीएम योगी ने लिखा कि लोक सभा चुनाव का आज छठा चरण है। सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि मतदान अवश्य करें। लोकतंत्र के महापर्व में आपकी सहभागिता नए भारत में विरासत के सम्मान के साथ ही देश की विकास यात्रा को और समृद्ध बनाएगी। इसलिए, आत्मनिर्भर-विकसित भारत के निर्माण हेतु पहले मतदान, फिर जलपान!

अच्छी सरकार के लिए आपका वोट जरूरी: मायावती

लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे छठे चरण के मतदान के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बड़ा बयान दे कहा कि आज इस मतदान में लोग अगर महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी जैसी राष्ट्रीय समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते है तो सही संवैधानिक कल्याणकारी सोच वाली सरकार चुनने के संकल्प के साथ ’पहले मतदान फिर जलपान’ का अभियान जारी रखें, तो ही बेहतर होगा, तभी यहाँ बहुजन हिताय और बहुजन सुखाय संभव है।

सुल्तानपुर के मतदाता चुनेंगे अपना सांसद

सुल्तानपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी है। यहां 18 लाख 52 हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है। बता दें इस सीट पर वर्तमान सांसद मेनका गांधी भाजपा, पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद सपा और उद राज वर्मा बसपा से चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा छह अन्य प्रत्याशी भी लड़ रहे हैं।

मतदान करने गई बुजुर्ग महिला की मौत

लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण के हो रहे मतदान के बीच संतकबीरनगर में बेलहर थाना क्षेत्र के मंझरिया पठान बूथ पर मतदान करने गई एक बुजुर्ग महिला की तेज धूप होने के कारण चक्कर आने से उसकी मौत गई। बता दें बेलहर थाना के मंझरिया पठान बूथ पर 70 वर्षीय जलधारी पत्नी बसंत स्वजन के साथ मतदान करने गई थी। जहां इस प्रकार की घटना घटित हो गई।

पांच घंटे बाद भी नहीं पड़ा एक भी वोट

छठे चरण के लिए आज हो रहे मतदान के बीच बांसी विधान सभा के जाल्हेखोर में मतदाता नाराज हैं। जहां मतदाता विगत 10 दिनों से रोड नहीं तो वोट नहीं का गांव में बैनर लगाकर मतदान का विरोध करते नजर आ रहे है। मामले की भनक लगते ही एसडीएम कुणाल और तहसीलदार भारी पुलिस फोर्स के साथ गांव में डटे हुए हैं। और ग्रामीणों को वोट के लिए मनाने का प्रयास कर रहे हैं।

कई स्थानों पर ऑफ हुए कैमरे

इलाहाबाद में कई मतदान केंद्रों पर कैमरे बंद हो गए है। जिसको लेकर कंट्रोल रूम से अलर्ट जारी किया गया है कि फील्ड यूनिट और सेक्टर मजिस्ट्रेट को तत्काल मौके पर भेजकर खराब हुए कैमरे को ठीक कराने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button