नहीं थम रहा बयान पर घमासान, राणा के बाद मणिशंकर की फिसली जुबान

मेरा भाई तोप है, रोक रखा है मैंने : असदुद्दीन ओवैसी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। नवनीत राणा ने ओवैसी भाइयों को लेकर टिप्पणी की है, जिसके बाद ये मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैंने छोटे को समझाने के बाद रोका हुआ है, छोड़ दूं क्या? एक बार छोटा निकल गया तो मेरे सिवा किसी की नहीं सुनेगा। किसी को मालूम नहीं है कि छोटा क्या है। वो एक तोप है जिसे मैंने रोका हुआ है, वरना जिस दिन कह दिया कि मियां मैं आराम करता हूं तुम संभालो तो…। उन्होंने कहा कि अभी मैंने रोका हुआ है तो वो सिंगल लेकर खेलता जा रहा है। अगर पूरी कमान उसे सौंप दी तो कैसी बैटिंग करेगा सोच लो। टी20 उसने शुरू किया तो तुम्हारा क्या होगा सोचो।
बता दें कि ये विवाद तब शुरू हुआ है जब नवनीत राणा ने आक्रामक बयान दिया था। हैदराबाद में एक मंच पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि छोटा बोलता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दो हम दिखाएंगे हम क्या कर सकते है।

भारत करे पाकिस्तान की इज्जत उसके पास परमाणु बम है : अय्यर

भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए। पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। अगर हम उनकी इज्जत नहीं करेंगे और बातचीत नहीं करेंगे तो वह भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने के बारे में सोच सकते हैं। भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास से भी रावलपिंडी में परमाणु बम है।लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर है। इसी बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक विवादित बयान दे दिया है जिसके कारण वह चर्चा में आ गए हैं। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इस बयान के बाद सियासी भूचाल आ गया है। दरअसल अपने बयान के जरिए मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत की है। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उनके पास एटम बम है। मणिशंकर अय्यर का जब से यह बयान आया है तभी से भारतीय जनता पार्टी उन पर हमलावर है। भाजपा का आरोप है की मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान प्रेम फिर से जाग गया है। मणिशंकर पर निशाना साधते हुए भाजपा के शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

श्रीकांत के माथे पर ‘मेरा बाप गद्दार है’ लिखा जाना चाहिए : प्रियंका

शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे के माथे पर ‘मेरा बाप गद्दार’है लिखा जाना चाहिए। वहीं चतुवेर्दी के बयान पर प्रतिक्रिया दिया है। श्रीकांत मुंबई के नजदीक कल्याण लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद और शिवसेना के उम्मीदवार हैं। शिवसेना (यूबीटी) के मुंबई उत्तर पूर्व सीट से उम्मीदवार संजय दीना पाटिल के समर्थन में बुधवार को घाटकोपर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए चतुर्वेदी ने 1975 में प्रदर्शित फिल्म ‘दीवार’ का संदर्भ दिया। उन्होंने कहा, ‘‘एक हिंदी फिल्म थी जिसमें बेटे के हाथ पर लिखा था ‘मेरा बाप चोर है’। इसी तरह श्रीकांत शिंदे के माथे पर ‘मेरा बाप गद्दारहै’ लिखा जाना चाहिए।’’ एकनाथ शिंदे ने जून 2022 में शिवसेना (अविभाजित)के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बगावत कर दी थी जिसकी वजह से ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार गिर गई थी।

राउत के दफना देने वाली टिप्पणी के खिलाफ भाजपा ने निर्वाचन आयोग व पुलिस को लिखा पत्र

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग और मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मुगल बादशाह औरंगजेब की तरह महाराष्ट्र में ‘दफनाने’ की कथित टिप्पणी के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने आरोप लगाया कि ऐसी टिप्पणियां प्रधानमंत्री के जीवन के लिए ‘सीधा खतरा’ है। भाजपा ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा कि राउत ने अहमदनगर में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को महाराष्ट्र में दफनाने की धमकी दी थी। उन्होंने मोदी और औरंगजेब के बीच समानता दिखाने की भी कोशिश की। ऐसी टिप्पणियां संभावित रूप से सांप्रदायिक वैमनस्य को जन्म देती हैं और चुनाव प्रचार की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को प्रभावित करती हैं। सत्तारूढ़ पार्टी ने शिकायत की, ‘‘उनकी टिप्पणी सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जान के लिए खतरा है। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को राउत के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी टिप्पणियां दोहराई नहीं जाएं।

नरेंद्र भोलकर को मिला इंसाफ दो आरोपियों को हुई उम्रकैद

हत्याकांड में 11 साल बाद फैसला, सचिन अंदुरे और शरद कलस्कर को सजा, 3 बरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पुणे। नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 11 साल बाद कोर्ट का फैसला आ गया है। पुणे की विषेश सीबीआई कोर्ट ने आरोपी सचिन अंदुरे और शरद कलस्कर को दोषी करार दे दिया है। अदालत ने दोनों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं डॉक्टर विरेंद्र सिंह तावड़े विक्रम भावे और संजीव पुनालकेर को बरी बर दिया है।
दाभोलकर हत्याकांड में कुल 5 आरोपी थे, जिनमें से दो को दोषी करार देते हुए तीन को बरी कर दिया गया है। वीरेंद्र तावड़े को दाभोलकर हत्याकांड का मास्टर माइंड माना जा रहा था, जिसे कोर्ट ने बरी कर दिया है।

महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के प्रमुख की 2013 में हुई थी हत्या

महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के प्रमुख नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुणे में दाभोलकर की हत्या के बाद फरवरी 2015 में गोविंद पानसरे और उसी साल अगस्त में कोल्हापुर में एमएम कलबुर्गी की गोली मारकर हत्या की गई थी। वहीं सितंबर 2017 में गौरी लंकेश की बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुणे पुलिस ने मामले की शुरुआत जांच

की उसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद 2014 में सीबीआई ने जांच को अपने हाथ में ले लिया। इसी मामले में जून 2016 में हिंदू दक्षिणपंथी संगठन सनातन संस्था से जुड़े ईएनटी सर्जन डॉ. वीरेंद्रसिंह तावड़े को गिरफ्तार किया गया था।

नगर निगम में हाउस टैक्स को सुधारने को पहुंची भीड़

जीआईएस सर्वे के गृहकर से परेशान हैं लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जीआईएस सर्वे में बढ़े हाउस टैक्स को सुधारने के लिए शुक्रवार को नगर निगम में कैंप लगाया गया। इस दौरान दोपहर करीब 11 बजे तक 70 लोग मौके पर पहुँचे। नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बताया कि मौके पर अब तक 65 लोगों के मामले निर्धारित हो गए हैं। छितवापुर वार्ड के अजय ने बताया कि उनका हाउस टैक्स 292 रुपया आता था। उसको बढ़ाकर करीब 5500 कर दिया गया था।
कैंप में जब वह पहुंचे तो उनका हाउस टैक्स कम होकर 340 रुपया हो गया। ऐसे ही जोन 6 के निवासी रामचंद्र का हाउस टैक्स 500 से कम होकर 243 रुपया प्रतिवर्ष हो गया। हालांकि जीआईएस सर्वे का मामला नहीं था लेकिन 2010 से इनका हाउस टैक्स बढ़ा रहा था। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से रिटायर जज नरेंद्र सिंह रावल का हाउस टैक्स साढ़े 4 हजार की जगह पर 9000 आ गया है। यह मामला नगर निगम के जोन 8 का है।

नगर आयुक्त ने खुद संभाला मोर्चा
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह को जब पता चला कि यह रिटायर जज है और चलने में परेशानी है तो अपने पास बैठकर इनका टैक्स सही करने के लिए कर्मचारियों को बोल दिया है आलमबाग निवासी सुखदेव का हाउस टैक्स जीआईएस सर्वे के बाद बढक़र 5980 हो गया था। इसको कम कर 1798 रुपया कर दिया गया है। पहले वह 1641 रुपये बिल जमा करते थे। ऐसे में महक 157 रुपया ही उनका बिल ओरिजिनल भरना था लेकिन सर्वे में करीब 4200 तक का बिल बढ़ा दिया गया था।

यूपी से लेकर केरल तक दुर्घटनाओं ने ली जान

भीषण हादसों का शुक्रवार : पीलीभीत में अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई डीसीएम, तीन मजदूरों की मौत, 33 घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पीलीभीत। पीलीभीत में डीसीएम से मुरादाबाद से लखीमपुर खीरी जा रहे मजदूर शुक्रवार तडक़े सडक़ हादसे का शिकार हो गए। असम हाईवे पर गांव बिजनौर के पास डीसीएम चालक को झपकी आ गई। इससे डीसीएम अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई। 33 से अधिक घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को डीसीएम से बाहर निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया।
डीसीएम में बुरी तरह से फंसे चालक को पौन घंटे बाद बमुश्किल बाहर निकाला जा सका। गंभीर हालत में उसे भी जिला अस्पताल भेजा गया। हादसे के बाद हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को हटवाया। जब यातायात सुचारू हो सका। जानकारी होने पर डीएम और एसपी भी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने घायलों को हाल जाना। बताया जा रहा है कि डीसीएम में करीब 50 लोग सवार थे। ये सभी मुरादाबाद से लखीमपुर खीरी जा रहे थे। ईंट भ_े पर मजदूरी करते थे। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मृतकों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

बिहार में कार से घर लौट रहे तीन युवकों की जान गई

पटना। भागलपुर के नवगछिया में भीषण सडक़ हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना गोपालपुर थाना क्षेत्र के कटिहार-बेगूसराय एनएच 31 पर हुई। बताया जा रहा है कि कटिहार के तरफ से आ रही कार को ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार सवार तीनों लोग गाड़ी में ही फंस गए। घटना के बाद इलाके में हडक़ंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत कर तीनों शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस के अनुसार, तीनों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

केरल में दो बसों के बीच दोपहिया वाहन फंसने से दो लोगों की मौत

कोच्चि में पालारिवट्टम के पास शुक्रवार को केरल राज्य सडक़ परिवहन निगम की दो बसों के बीच दोपहिया वाहन के फंस जाने से, उस पर सवार दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना सुबह छह बजकर करीब 15 मिनट पर हुई। उसने बताया कि जब दोपहिया वाहन बस के पीछे था तभी पीछे से आई एक अन्य बस ने मोटरसाइकिल और उसके आगे वाली बस में टक्कर मार दी। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दोनों व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई और बस के चालक को हिरासत में ले लिया गया। उसने बताया कि जिस बस ने टक्कर मारी, उसमें सवार कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आईं हैं। उसने कहा, ‘‘जांच जारी है। उसके बाद ही पीडि़तों के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button