दो दिन में ही खत्म हुआ पांच दिन का टेस्ट

भारत ने रचा इतिहास दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सेंचूरियन। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ड्रॉ किया है। भारत ने आज तक कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। हालांकि, ये दूसरी बार है जब भारत ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ खेली है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। जिसमें दूसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम ने मेजबान टीम को हराकर इतिहास रच दिया है।
मैच के दूसरे दिन ही साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में दमदार कमबैक किया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। भारत ने इस मुकाबले में जीत के साथ एक और बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया। इससे पहले दोनों टीमों के टीम इस वेन्यू पर कुल 6 टेस्ट मुकाबले खेले गए थे, लेकिन 4 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। वहीं 7वें मुकाबले में जाकर टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इस वेन्यू पर अपना पहला टेस्ट मैच जीता है।

रोहित ने की धोनी की बराबरी

सीरीज खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक बड़ा कारनामा करते हुए पूर्व कप्तान एमएस धोनी के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को ड्रॉ किया है। इससे पहले साल 2010-11 में एमएस धोनी की कप्तानी में साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाया था। अब रोहित भी धोनी के बराबर पहुंच गए हैं। अब तक भारत के 7 कप्तानों के अंदर टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का सामना किया है।

Related Articles

Back to top button