साढ़े सात लाख बच्चों का भविष्य शासन के चलते अंधकार में: जावेद

यूपी मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष का फूटा दर्द, सीएम योगी को लिखा पत्र

बोले-आठ साल से नहीं मिल रहा मदरसों को मान्यता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी मदरसा बोर्ड के चेयररमैन ने सीएम योगी को पत्र लिखा है। उन्होंने यूपी में चल रहे मदरसों की मान्यता को लेकर यह पत्र लिखा है। बता दें कि यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने सीएम योगी को पत्र लिखकर यूपी में चल रहे मदरसों को मान्यता देने के लिए विशेष पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि साढ़े सात लाख बच्चों का भविष्य शासन के चलते अंधकार में है। इसके साथ उन्होंने कहा यूपी के मदरसों में 90-95 प्रतिशत बच्चे पसमांदा समाज के हैं।
चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने पत्र में यूपी में मदरसों के सर्वे का जिक्र भी किया है। उन्होंने पत्र में जिक्र करते हुए कहा है कि गैर मान्यता मदरसों का सर्वे हुए करीब एक साल से अधिक समय बीत चुका है। शासन की ओर से ऐसे मदरसों को मान्यता देने के लिए अभी तक कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। उन्होंने पत्र में जिक्र किया है कि आठ वर्षों से यूपी में कई मदरसों की मान्यता नहीं हुई है। चेयरमैन डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने बताया कि साढ़े आठ हजार मदरसों का एक साल पहले सर्वे हुआ था।

मदरसों को अवैध कहने से होती है पीड़ा

डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि यूपी में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों को अवैध कहने से पीड़ा होती है। उन्होंने कहा कि मान्यता देकर इन बच्चों को मुख्यधारा में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी का भी सपना है कि एक हाथ में कुरआन व एक हाथ में कंप्यूटर होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button