दुनिया भर में किरकिरी के बाद जागी सरकार, ओवैसी, नूपुर व नरसिंहानंद समेत 11 पर एफआईआर

विवादित बयानों के मामलों ने पकड़ा तूल

  • दिल्ली पुलिस ने सभी पर लगाया कथित रूप से नफरत फैलाने का आरोप
  • पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्ली मीडिया सेल प्रमुख रहे नवीन जिंदल ने की थी विवादित टिप्पणी
  • नामचीन पत्रकार सबा नकवी के खिलाफ मामला दर्ज कर सवालों के घेरे में आयी दिल्ली पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी पर विश्वभर में किरकिरी के बाद मोदी सरकार एक्शन में आई है। पिछले कुछ दिनों से दोनों समुदायों की ओर से दिए गए विवादित बयानों और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दिल्ली पुलिस ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, स्वामी यति नरसिंहानंद और नूपुर शर्मा समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। नामचीन पत्रकार सबा नकवी के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है।
दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को नामजद करते हुए कथित तौर पर भडक़ाऊ टिप्पणी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। वहीं ओवैसी के खिलाफ एफआईआर होने के बाद एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने पार्लियामेंट थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया। एफआईआर में स्वामी यति नरसिंहानंद का नाम भी दर्ज है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन पांडेय के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे। वे विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे, जो देश में शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है।

खाड़ी देशों ने जताई थी आपत्ति

पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद 57 मुस्लिम देशों के संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन और छह खाड़ी देशों के संगठन गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल ने इस मामले पर न केवल अपनी नाराजगी जाहिर की थी बल्कि भारत पर मुस्लिमों को निशाना बनाए जाने का आरोप भी लगाया था। इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने संयुक्त राष्ट्र और मानवाधिकार संगठनों से अपील की थी कि भारत में मुसलमानों को निशाना बनाने के खिलाफ जरूरी कदम उठाए जाएं। संगठन ने मांग की थी कि पैगंबर मोहम्मद के किसी भी तरह के अपमान के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कतर, कुवैत और ईरान ने भारतीय राजदूतों को तलब कर विरोध जताया था। कतर-कुवैत ने भारत सरकार से इस बयान पर माफी की मांग की थी। सऊदी अरब ने भी ऐतराज जताया था।

सामाजिक सद्भाव के लिए जानी जाती हैं सबा नकवी

सबा नकवी दुनिया की जानी-मानी पत्रकार हैं। वे अपनी बेबाक टिप्पणी और विषयों के निष्पक्ष विश्लेषण के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न विषयों पर कई पुस्तकें लिखी हैं। उन्हें कई सम्मान मिल चुके हैं और वे सामाजिक सद्भाव के लिये जानी जाती हैं। वरिष्ठï पत्रकार सबा नकवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में आ गयी है।

निर्वाचन आयोग का ऐलान, 18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव

  • 21 जुलाई को देश को मिलेंगे नए महामहिम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होगा और 21 जुलाई को देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे। 29 जून नामांकन की आखिरी तारीख होगी, जबकि दो जुलाई नाम वापसी की तारीख होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।
उन्होंने कहा कि वोट देने के लिए 1,2,3 लिखकर पसंद बतानी होगी। पहली पसंद न बताने पर वोट रद्द हो जाएगा। इस दौरान राजनीतक दल कोई व्हिप नहीं जारी कर सकते हैं। संसद और विधानसभाओं में वोटिंग होगी। राज्य सभा के महासचिव चुनाव प्रभारी होंगे। इसके अलावा कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के भी निर्देश दिए गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई 2022 को खत्म हो रहा है। इससे पहले देश का अगला और 15वांराष्ट्रपति चुन लिया जाएगा। राष्ट्रपति को चुनने के लिए आम लोग वोटिंग नहीं करते। इसमें दोनों सदनों (लोक सभा और राज्य सभा) के सदस्य और सभी राज्यों की विधान सभा के सदस्य राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग करते हैं।

फिर डराने लगा कोरोना, चौबीस घंटे में सात हजार से अधिक संक्रमित

  • एक्टिव मरीज 32 हजार पार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7 हजार से ज्यादा नए मामले (7240) सामने आए हैं। इसी के साथ ही आठ लोगों की मौत भी हो गई है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश जारी किए हैं।
भारत में कोरोना के एक्टिव मरीज 32 हजार के पार पहुंच गए हैं। कोविड केस बढऩे के पीछे ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट्स बीए.4 और बीए.5 को वजह माना जा रहा है। 8 जून को पांच हजार से ज्यादा मामले आए थे। वहीं 7 जून को करीब चार हजार नए मरीज मिले थे। महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल में कोविड केस तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को पांच-स्तरीय रणनीति, यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड गाइडलाइन के पालन को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button