लोस चुनाव की आहट, नेताओं में बढ़ी सुगबुगाहट

  • इंडिया गठबंधन पूरे दम से घेरेगी मोदी सरकार को
  • ओडिंशा में नवीन राजग में, बिहार में चिराग आ सकते हैं इंडिया गठबंधन में
  • भाजपा व कांग्रेस ने शुरू की तैयारी
  • उम्मीदवारों व गठबंधनों पर चर्चा जोरों पर
  • बीजेपी ने बीजद के साथ गठबंधन का किया इशारा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। जहां प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के दौरे पर दौरे कर रहे हैं और विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं वहीं विपक्ष ने भी बीजेपी सरकार को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। अपनी न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी हर मंच से बीजेपी सरकार की गलत नीतियों पर करारा वार कर रहे हैं। वहीं बुधवार को बंगाल व बिहार के दौरे के बाद मोदी बृहस्पतिवार को जम्मू व कश्मीर में दौरे पर हैं। उनके दौरे को लेकर पीडीपी व नेंका नेताओं ने सवाल उठाया है। उधर देश में गठबंधनों को लेकर भी सियासत गरमाई है। ओडि़शा में बीजद व बीजेपी में नजदिकियां बढ़ रहीं है तो बिहार में राजग में जदयू के शामिल होने से असहज चिराग पासवान को अपने पाले में करने को महागठबंधन जुगत लगा रही है आने वाले समय में चिराग को अपने पाले में करके वह बीजेपी अंधेरे में फंसा सकती है।
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ओडिशा में सत्ता में मौजूद बीजू जनता दल (बीजद) ने भारतीय जनता दल के साथ गठबंधन करने की ओर इशारा किया है। बीजद के नेताओं ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आधिकारिक आवास नवीन निवास में एक व्यापक सत्र बुलाया गया था। इसके साथ ही, राज्य इकाई के प्रमुख मनमोहन सामल समेत बीजेपी के नेता एक बैठक के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एकत्र हुए, जिसमें गठबंधन बनाने की संभावना पर विशेष ध्यान देने के साथ चुनावी मामलों से संबंधित चर्चा की गई। दोनों पार्टियों के बीच संभावित समझौता राज्य की राजनीतिक गतिशीलता में एक अहम बदलाव ला सकता है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों पर माथा-पच्ची

आगामी लोकसभा चुनाव पर मंथन के लिए आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक के दौरान उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस जल्द ही लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। बता दें कि भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है। कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सीईसी की बैठक सात मार्च को शाम छह बजे होगी। सीईसी की बैठक में विभिन्न स्कीनिंग कमेटी द्वारा भेजे नामों में से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जाती है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और कुछ अन्य राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो चुकी हैं। सूत्रों का कहना है कि सीईसी की बैठक में करीब 100 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार होगा और प्रत्याशियों की पहली सूची कुछ दिनों के भीतर जारी हो सकती है। कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने कहा था कि सात मार्च को सीईसी की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की घोषणा होने की उम्मीद है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के अलावा समिति में शामिल अन्य नेता बैठक में शिरकत करेंगे।

सुंदर तस्वीर दिखाने के लिए जबरदस्ती हो रही : महबूबा मुफ्ती

जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कश्मीर दौरे को लेकर स्वागत के इंतजाम किए गए हैं और सुरक्षा चाक-चौबंद रखी गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर यात्रा को लेकर सियासत भी गरमाई हुई है। पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गंभीर आरोप लगाए हैं। महबूबा का कहना है कि ठंड के मौसम में सरकारी कर्मचारियों को बस में भरकर पीएम की रैली में ले जाया जा रहा है। महबूबा ने अपने आरोपों को लेकर एक वीडियो भी जारी किया है। महबूबा का कहना है कि उन्हें ये देख कर निराशा होती है कि सुंदर तस्वीर पेश करने के लिए कर्मचारियों को जबरन लामबंद करके ले जाया जा रहा है। महबूबा मुफ्ती ने एक वीडियो भी साझा किया है कि किस तरह से प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सरकारी कर्मचारियों को बसों के जरिए ले जाया जा रहा है।

फिर एक बार खुली योगी सरकार के अपराधमुक्त यूपी की कलई

  • जौनपुर में भाजपा जिला मंत्री की गोली मारकर हत्या, हमलावर मौके से फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जौनपुर। योगी सरकार के भयमुक्त और अपराध मुक्त यूपी की कलई प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक वाददातों से खुल रही है। जहां कानपुर समेत कई जिलों में अपराध बढ़ गए हंै वहीं अपराधी भी निरंकुश हो गए है। सबसे बड़ी बात यह है कि सत्ता में बैठे भाजपा नेता भी अब सुरक्षित नहीं हैं। बृहस्पतिवार को जौनपुर के थाना सिकरारा क्षेत्र स्थित बोधापुर गांव में बदमाशों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला मंत्री प्रमोद कुमार यादव की गोली मार कर हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार ने बताया कि बोधापुर निवासी भाजपा के जिला मंत्री प्रमोद कुमार यादव अपने काम के सिलसिले में रोज सुबह जिला मुख्यालय आते थे। उन्होंने कहा कि यादव आज सुबह 10 बजे के आसपास बोधापुर गांव से स्कॉर्पियो गाड़ी से निकलकर गांव के मोड़ पर ही पहुंचे थे तभी मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने शादी का कार्ड देने के बहाने इशारा करके गाड़ी रु कवाई। अधिकारी ने बताया कि जैसे ही प्रमोद ने शीशा खोला तभी एक बदमाश ने पिस्तौल निकालकर उन्हें चार गोली मारीं और दोनों वहां फरार हो गये।

पुलिस खोजबीन में जुटी है, जल्द गिरफ्तार होंगे बदमाश : एसपी

पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने कहा कि हत्याकांड का जल्द खुलासा करके बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। घटना की सूचना मिलते ही जिला अस्पताल में जौनपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह सहित अनेक भाजपा नेता पहुंच गए।

उत्तर प्रदेश में कानून नाम की चीज नहीं बची : प्रियंका

  • कांग्रेस नेत्री का योगी सरकार पर तीखा प्रहार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो बच्चियों के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर तीखा प्रहार किया और आरोप लगाया कि राज्य में जंगल राज है, जहां कानून नाम की चीज नहीं बची है। उन्होंने यह दावा भी किया कि उत्तर प्रदेश में पीड़ित बच्चियां-महिलाएं अगर न्याय मांगती हैं तो उनके परिवारों को बर्बाद कर देना नियम बन चुका है। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, कानपुर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित दो नाबालिग बच्चियों ने आत्महत्या कर ली। अब उन बच्चियों के पिता ने भी आत्महत्या कर ली है। आरोप है कि पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा था। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में पीड़ित बच्चियां-महिलाएं अगर न्याय मांगती हैं तो उनके परिवारों को बर्बाद कर देना नियम बन चुका है। उन्नाव, हाथरस से लेकर कानपुर तक- जहां भी महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार बर्बाद कर दिए गए।

Related Articles

Back to top button