‘ऐसा कोई नहीं जिसे भाजपा ने ठगा नहीं’

श्रीनेत बोलीं- महिला आरक्षण 2039 से पहले लागू होने वाला नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कानपुर के ठग्गू के लड्डू की तरह भाजपा वह पार्टी है ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं लेकिन अब इनके दिन पूरे हो चुके हैं। वह कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के मामले में भी कुछ ऐसा ही है। यह 2039 से पहले लागू होने वाला नहीं है। भाजपा गलत बयानी कर रही है। जब जनगणना होगी फिर इस पर कार्य होगा। ऐसे में यह 2039 से पहले लागू होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा वाकई महिलाओं को आरक्षण देना चाहती है तो इसे 2024 के चुनाव में ही लागू करे।
अदाणी घोटाला जब सामने आता है तो भाजपा कोई न कोई नया शिगूफा छेड़ती है। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना जल्द से जल्द होनी चाहिए। सरकार संविधान के प्रावधान के अनुसार महिला आरक्षण बिल को अपनाएं। कांग्रेस ने समर्थन इसलिए किया क्योंकि आधी आबादी की समर्थक है। यह बिल पहले राजीव गांधी लेकर आए थे लेकिन उस समय भाजपा ने विरोध किया था। सुप्रिया ने कहा कि अफसरों की तैनाती में खेल हो रहा है इसलिए भी जनगणना जरूरी है।

भाजपा की महिला सांसदों की चुप्पी सवालों के घेरे में

उन्होंने कहा कि भाजपा की सांसद आखिर लखीमपुर खीरी कांड पर चुप क्यों रहीं? मणिपुर पर चुप रहती हैं। भाजपा की महिला सांसदों की चुप्पी सवाल खड़े करती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो महिला आरक्षण विधेयक तत्काल लागू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में इंडिया गठबंधन की धुरी कांग्रेस है लेकिन समन्वय हर स्तर पर होगा। समय आएगा तो सीट तय हो जाएगी।

सिंधिया के बयान पर बीजेपी को आपत्ति नहीं थी : दिग्विजय

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मानहानि के मामले में बीजेपी पर ही निशाना साधा है। उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूरी बीजेपी को आईएसआई का एजेंट बताया था, लेकिन इस पर किसी ने कोई आपत्ति नहीं जताई। उन्होंने यह भी कहा कि आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ता आईएसआई के लिए जासूसी करते हुए पकड़े गए हैं और प्रकरण अभी लंबित है।

Related Articles

Back to top button