उत्तराखंड कांग्रेस में गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं : गोदियाल

  • हरक एपिसोड पूरा होने के बाद ही होगी टिकटों की घोषणा

देहरादून। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में अब टिकटों की घोषणा हरक एपिसोड के पूरा होने के बाद ही होगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो जब तक इस प्रकरण का पटाक्षेप नहीं हो जाता, तब तक टिकटों की घोषणा मुश्किल है। इधर पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने फंसी हुई सीटों पर एक बार फिर मंथन बैठक कर पैनल तैयार कर लिए हैं, जिन्हें केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को सौंपा जाएगा। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि करीब 35 सीटों पर सहमती नहीं बन पा रही थी। ज्यादातर सीटों पर सहमति बन गई है। 12 से 15 सीटों पर दो से तीन नामों के पैनल तैयार कर लिए गए हैं। सीटों पर आखिरी फैसला सीईसी को ही करना है।

सीटों को लेकर गुटबाजी के सवाल पर गोदियाल ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। बैठक बेहद ही सौहादपूर्ण माहौल में हुई है। जब पार्टी की सूची बाहर आएगी तो सबको पता चल जाएगा कि पार्टी में गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा सीईसी की पिछली बैठक में राहुल गांधी ने इतना जरूर कहा था कि जिन सीटों पर आप लोग सहमति नहीं बना पा रहे हैं, उन्हें मेरिट के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर सीईसी को सौंप दिया जाए। इन पर सीईसी खुद फैसला ले लेगी। गोदियाल ने कहा एक-दो दिन के भीतर पार्टी पहली सूची जारी कर देगी। दूसरी तरफ पार्टी सूत्रों का कहना है कि अब जब तक हरक प्रकरण नहीं सुलझ जाता, तब तक टिकटों की घोषणा मुश्किल है।

पार्टी भाजपा की रणनीति को भी समझने का प्रयास कर रही है। वह किस सीट पर किसे उतार सकती है। उसी हिसाब से रणनीति बनाई जाएगी। इधर, भाजपा भी कांग्रेस की पहली सूची के जारी होने का इंतजार कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों पार्टियां टुकड़ों में सूची जारी कर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button