बीजेपी सरकार ने पिछड़ों व दलितों का आरक्षण लूटा : राजभर

  • लाखों नौजवान बेरोजगार हैं यह गलती भाजपा को नहीं दिखती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में चुनाव का माहौल है। तारीख का ऐलान हो चुका है। उत्तर प्रदेश में चुनाव मुख्यत: समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच ही माना जा रहा है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने सपा पर आरोप लगाया कि जिस जमाने में समाजवादी पार्टी की सरकार थी उस वक्त हर भर्ती में सिर्फ यादव ही पाए जाते थे लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं है। इसके जवाब में गठबंधन के नेता ओमप्रकार राजभर ने बीजेपी से पूछा कि आप की ही सरकार में लाखों नौजवान बेरोजगार है, यह गलती क्या विपक्ष की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पिछड़ों व दलितों का आरक्षण लूटा, इस पर क्यूं नहीं बोलते। क्या समाज में सिर्फ बीजेपी को ही जीने का अधिकार है।

वहीं आजाद पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को लेकर ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अभी पहले चरण का चुनाव हुआ है। टिकट बंटने के बाद चंद्रशेखर आजाद ने प्रयास शुरू किया। अभी तो 6 चरणों का चुनाव बाकी है, मैं अखिलेश यादव से बात करुंगा। अगर सीट का कोई मामला है, तो पूर्वार्ंचल से लेकर मंध्याचल तक सीटों का वितरण अभी नहीं हुआ है, एक-दो सीट सबसे कम करके चंद्रशेखर आजाद को साथ में ले लिया जाए। बता दे कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की सियासी लड़ाई में समाजवादी पार्टी और आजाद पार्टी ने अपनी अलग-अलग राह चुन ली है।

पहले अटकले थीं कि भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर सपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं कि लेकिन चंद्रशेखर ने पीसी कर कहा कि यूपी चुनाव में सपा और आजाद पार्टी का गठबंधन नहीं होगा और अखिलेश यादव को दलितों की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात कही। इस पर राजभर ने कहा कि तीन दिन पहले चंद्रशेखर की तरफ से संदेश आया था कि किसी तरीके से गठबंधन में शामिल करा दें। उनके लिए 3 सीट और एक एमएलसी पर बातें हुई थी। साथ ही सरकार बनने पर उन्हें मंत्री बनाने का वादा था, लेकिन उन्होंने तोड़ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button