बिहार के पूर्व मंत्री के पिता की हत्या और कश्मीर में जवानों के बलिदान पर मचा घमासान

  • विपक्ष के निशाने पर मोदी व एनडीए सरकार
  • कांग्रेस-राजद बोली, देश में ये क्या हो रहा है
  • सहनी के पिता की हत्या के मामले में एसआईटी गठित
  • नीतीश सरकार ने कहा- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 9 जून को एनडीए सरकार ने सता संभाली थी। उसके बाद से उसे विवादों ने घेर लिया। पेपर लीक, आतंकी हमले व कानूनी दांवपेंच के मामले में घिरी मोदी सरकार फिर एकबार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। अबकि बार बिहार में वीआईपी के नेता मुकेश सहनी के पिता के निर्मम हत्या से वहां की नीतीश सरकार पर चौतरफा हमला शुरू हो गया है। राजद ने कहा है कि बिहार में महाजंगलराज आ गया है जहां बड़े-बड़े नेता व उनके परिवार वाले सुरक्षित नहीं हैं।
हालांकि वहां के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि दोषी कोई भी होगा बख्शा नहीं जाएगा। उधर पिछले सवा महीने में जम्मू-कश्मीर में तीसरे आतंकी हमले में बलिदान पांच जवानों को लेकर कांग्रेस व पीडीपी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। विपक्ष ने कहा है कि सरकार के गलत नीतियों की वजह से जम्मू में जवान शहीद हो रहे हैं। जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जवानों के बलिदान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। वहीं बिहार के पूर्व मंत्री रहे और वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (65 साल) की दरभंगा में धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई।

रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख से की बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार (16 जुलाई 2024) को इस हमले के बाद सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से फोन पर बात की। उन्होंने सेना प्रमुख को आतंकी घटनाओं को लेकर सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए। जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने जरनल उपेंद्र द्विवेदी को फोन कर कहा कि आतंकवादी और उनके संगठनों को लेकर कोई ढिलाई न बरती जाए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से डोडा में आतंकियों के साथ चल रहे मुठभेड़ को लेकर भी जानकारी ली। सेना प्रमुख से उचित एक्शन लेने की बात कही है।

अब है बिहार में जंगलराज : तेजस्वी

बिहार में जब लालू प्रसाद यादव और उनके बाद राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थीं तो विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने आपराधिक घटनाओं का हवाला देते हुए यहां जंगलराज होने की बात प्रचारित की थी। अब विपक्ष में लालू-राबड़ी के बेटे तेजस्वी यादव हैं और उन्होंने पूर्व मंत्री व विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद बिहार में असल जंगलराज अब होने की बात कही है।

सीबीआई जांच कराने की मांग उठी

मुकेश सहनी के पिता की हत्या को लेकर अब सीबीआई से जांच कराने की मांग उठने लगी है। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने कहा कि विकासशील पार्टी के संरक्षक मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय है। दोषियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द से जल्द अपराधियों को चिह्नित कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री बेहोशी की हालत में हैं : शक्ति सिंह

आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बिहार में क्या चल रहा है? कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब हत्या नहीं होती, मुख्यमंत्री बेहोशी की हालत में हैं, उन्हें अब तक पता भी नहीं चला होगा कि कुछ हुआ है। राज्य में कोई भी नेता सुरक्षित नहीं है। बिहार की व्यवस्था भगवान भरोसे है। आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, बिहार में महाजंगलराज कायम हो गया है. बिहार में अपराधी राज चालू हो गया है. आदरणीय पीएम और सीएम को जवाब देना चाहिए। हम इस दुख की घड़ी में मुकेश सहनी जी के परिवार के साथ खड़े हैं।

भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हमारे जवान : राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर के डोडा में ड्यूटी के दौरान चार सैनिकों की मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भारत के सैनिक और उनके परिवार भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं। इसको लेकर राहुल गांधी ने एक एक्स पोस्ट किया है। अपने पेस्ट में राहुल ने लिखा कि आज जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार की भी आलोचना की। राहुल ने कहा कि हर देशभक्त भारतीय की यह मांग है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूकों की पूरी जवाबदेही ले कर देश और जवानों के गुनहगारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता से खड़ा है।

प्रियंका गांधी ने व्यक्त की संवेदना

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी डोडा आतंकी हमले पर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि डोडा, जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है। डोडा, जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है।ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान दें।

झूठी शेखी बघार रही सरकार : खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने डोडा में हुए आतंकी हमले पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकी मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 4 बहादुर सेना के जवानों की शहादत से बेहद दुखी हूं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ऐसे काम कर रही है जैसे सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है और कुछ भी नहीं बदला है।

घुसपैठ रोकने की जिम्मेदारी किसकी है : महबूबा

पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने डीजीपी की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए हैं। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कोई जवाबदेही नहीं है। अब तक तो सिर घूम जाना चाहिए था। डीजीपी को बर्खास्त कर देना चाहिए था। पिछले 32 महीनों में लगभग 50 सैनिक अपनी जान गंवा चुके हैं। मौजूदा डीजीपी राजनीतिक तौर पर चीजों को ठीक करने में लगे हैं। उनका काम पीडीपी को तोडऩा, लोगों और पत्रकारों को परेशान करना और लोगों को धमकाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button