UP के इन 35 जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट 

मॉनसून पूरे देश में अब करवट बदल रहा है। लेकिन उत्तर-प्रदेश में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने...

4PM न्यूज नेटवर्क: मॉनसून पूरे देश में अब करवट बदल रहा है। लेकिन उत्तर-प्रदेश में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने 24 अगस्त 2024 को उत्तर प्रदेश में कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यूपी में आज शनिवार (24 अगस्त) को  35 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इनमें मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, और मथुरा जैसे प्रमुख जिले शामिल हैं​।

35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

आपको बता दें कि मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 27 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें विशेषकर पश्चिमी यूपी के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में भी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है​। आपको बता दें कि यह मौसमिक परिवर्तन लो-प्रेशर एरिया के कारण हो रहा है, जिससे लगातार बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मौसम विभाग के अनुसार उप्र में बारिश का सिलसिला 27 अगस्त तक बताया जा रहा है।
  • उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह तक बारिश देखने को मिल सकती है।
  • मौसम विभाग ने  जानकारी में बताया कि 27 अगस्त के बाद UP में बारिश का सिलसिला थम जाएगा।
  • बारिश के हिसाब से बादल, उमस और तापमान में गिरावट भी देखने को मिल सकती है।
  • हालांकि 27 अगस्त के बाद से मौसम में सुधार होगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button