मेघालय में होगें दो डिप्टी सीएम

नई दिल्ली। कोनराड संगमा दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री बन गए हैं। संगमा ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। कोनराड संगमा 2018 में पहली बार सीएम बने थे।
वहीं, प्रेस्टन टाइनसॉन्ग स्नियावभालंग धर उपमुख्यमंत्रियों के रूप में शपथ ली है। शिलांग में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में अलेक्जेंडर लालू हेक, डॉ। एम अंपारीन लिंगदोह, पॉल लिंगदोह, कॉमिंगोन यंबोन, अबू ताहिर मोंडल, किरमेन शायला, मार्कुइस एन मारक और रक्कम ए संगमा ने न्यू एनपीपी के नेतृत्व वाली मेघालय सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है।
मेघालय में संगमा 2.0 किस दल के कितने मंत्री शामिल हुए हैं यह भी जान लेते हैं। सरकार में एनपीपी के कुल आठ विधायक मंत्री बने हैं। वहीं, यूडीपी से दो लोगों को मंत्री बनाया गया है। वहीं, एचएसपीडीपी से एक विधायक को मंत्री बनाया गया है। संगमा कैबिनेट में कुल मंत्रियों को शामिल किया गया गया है।
इस बार के चुनाव कोनराड संगमा की अगुवाई वाली पार्टी ने राज्य की 59 सीटों में से 26 सीटों पर जीत हासिल हुई है। वहीं, बीजेपी को दो सीटों पर जीत मिली है। इनमें एक विधायक को मंत्री बना दिया गया है। चुनाव में टीएमसी के खाते में पांच सीटें गई हैं। वहीं, एचएसपीडीपी भी दो सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही है। दो निर्दलीय उम्मीदवारों को भी जीत मिली है।

Related Articles

Back to top button