तीसरी लहर की आहट!

देश में कोरोना विस्फोट, एक दिन में मिले 58 हजार मरीज

  • महाराष्ट्र,  दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
  • चौबीस घंटे में 56 फीसदी बढ़े केस, संक्रमण दर चार फीसदी के पार
  • पाबंदियों के बावजूद तेजी से बिगड़ रहे हालात ने बढ़ाई चिंता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट सुनायी देने लगी है। 24 घंटे में 58 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 534 लोगों की मौत हो गयी है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में 56 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गयी है। इसके साथ संक्रमण दर चार फीसदी से अधिक हो गयी है। कोरोना की रफ्तार ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते चौबीस घंटे में 58,097 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। दैनिक संक्रमण दर 4.18 फीसदी हो गई है। देश में अब दो लाख 14 हजार से अधिक सक्रिय मरीज हो गए हैं। वैक्सीनेशन का आंकड़ा 147 करोड़ को पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, बिहार, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, केरल, गोवा, पंजाब और तेलंगाना में मामले में तेजी से वृद्धि देखी गई है और यही वजह रही है कि कोरोना का आंकड़ा 58 हजार को पार कर गया। गौरतलब है कि मंगलवार को कोरोना के 37,379 नए मामले सामने आए थे लेकिन आज 58 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं जो कल की तुलना में लगभग 56 फीसदी से भी अधिक है। हैरानी की बात यह है कि पाबंदियों के बावजूद हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब विशेषज्ञ तीसरी लहर की आशंका जताने लगे हैं।

बिहार के दो उपमुख्यमंत्रियों समेत पांच मंत्री संक्रमित

पटना। बिहार में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत पांच मंत्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंत्रियों में सुनील कुमार, अशोक चौधरी और विजय चौधरी का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि आज बिहार कैबिनेट की बैठक होनी है। संक्रमण की रिपोर्ट सामने आने के बाद ये सभी एहतियातन आइसोलेट हो गए हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के साथ बाढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत उनके परिवार के कई सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए थे। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम नीतीश कुमार के करीबी और कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री अशोक चौधरी के साथ ही उनके कई परिजन भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

ओमिक्रॉन का ग्राफ भी बढ़ा

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढक़र 2,1 35 हो गई है। 653 मामलों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर तो 464 मरीजों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। ओमिक्रॉन के 2,135 मरीजों में से 828 मरीज रिकवर भी हो गए हैं।

पिछले साल 28 जनवरी को देखी गई थी यह वृद्धि

पिछले साल 28 जनवरी को इसी तरह की तेजी देखी गई थी और ऐसा इसलिए था क्योंकि गणतंत्र दिवस पर परीक्षण में व्यवधान के कारण पिछले दिन की गिनती में तेजी से गिरावट आई थी लेकिन अभी तो गणतंत्र दिवस दूर है और इस तरह से मामले आना चिंताजनक है।

 

शामली-गोरखपुर एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश ने भाजपा को घेरा, कहा अब आयी याद

सपा प्रमुख ने पूछा, झांसी-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के वादे का क्या हुआ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने शामली-गोरखपुर एक्सप्रेस-वे को लेकर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया कि अब जब भाजपा की सत्ता की शाम ढलने पर आ गयी है तब उसे शामली-गोरखपुर एक्सप्रेस-वे की याद आ रही है।

उन्होंने लिखा, अब जब भाजपा की सत्ता की शाम ढलने पर आ गयी है, तब ‘शामली-गोरखपुर’ एक्सप्रेस-वे की याद आ रही है लेकिन मान्यवर ने अपने शासन काल की शुरुआत में जिस ‘झांसी-दिल्ली एक्सप्रेस-वे’ का वायदा किया था ‘सुबह के भूले’ बताएं उसका क्या हुआ और ‘ग्वालियर-लिपुलेक’ मार्ग की कुछ याद है कि नहीं। गौरतलब है कि पीएम मोदी गोरखपुर से शामली के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जा रहे हैं। 500 किलोमीटर लंबा ये एक्सप्रेस-वे गोरखपुर के सोनौली फोरलेन पर पीपीगंज के पास से शुरू होकर यूपी के 20 जिलों से गुजरते हुए शामली तक जाएगा। इसके लिए नए सिरे से जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।

 

बलरामपुर में सपा नेता फिरोज की हत्या से सनसनी, फोर्स तैनात

  • पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष की हत्या से क्षेत्र में तनाव
  • अज्ञात हमलावरों ने गला रेतकर की हत्या, पुलिस कर रही जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

बलरामपुर। जनपद में सपा नेता व तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की गला रेतकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद तुलसीपुर नगर पंचायत में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।
घटना तुलसीपुर थाना क्षेत्र के जरवा रोड की है। बताया जा रहा है कि पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू लखनऊ गए हुए थे और वापस लौट कर जरवा रोड स्थित अपने आवास जा रहे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। धारदार हथियार से गला रेतने के बाद उन पर कई वार किए। आसपास के लोग उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक सपा नेता व पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की पत्नी कहकशा फिरोज इस वक्त नगर पंचायत तुलसीपुर की अध्यक्ष हैं। मामले में एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हमलावरों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button