इस BJP नेता ने हरियाणा की कुर्सी पर ठोका CM पद पर दावा, कहा- मैं हरियाणा की बदल दूंगा तस्वीर

चुनाव से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने रविवार (15 सितंबर) को मुख्यमंत्री पद के लिए दावा ठोका है...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब केवल कुछ दिन शेष हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में अंदरूनी कलह खुलकर सामने आई है। चुनाव से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने रविवार (15 सितंबर) को मुख्यमंत्री पद के लिए दावा ठोका है। रविवार को अनिल विज ने अपनी वरिष्ठता व्यक्त करते हुए पार्टी से सीएम पद की मांग की।

अनिल विज ने कहा कि मैं हरियाणा में बीजेपी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैंने छह बार चुनाव लड़ा है। मैंने पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा, लेकिन लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद के लिए दावा करूंगा। मैं ही हरियाणा की तस्वीर और तकदीर बदल सकता हूं।

मैं हरियाणा की बदल दूंगा तस्वीर: अनिल बिज

अनिल बिज ने कहा कि मैं जहां-जहां गया हूं, सब मुझे कह रहे हैं कि आप सीनियर मोस्ट हो, ऐसे में आप CM क्यों नहीं बने? ऐसे में लोगों की मांग पर इस बार अपनी वरिष्ठता के दम पर मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा। उन्होंने कहा- अगर सरकार बनती और पार्टी ने मुझे सीएम पद सौंपा तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दूंगा। आपको बता दें कि हरियाणा में सीएम के पद पर कायम होने की होड़ में आज भाजपा नेता अनिल विज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि अनिल विज ने इस बार अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है। अनिल विज अंबाला कैंट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से दाखिल किया नामांकन

भाजपा नेता अनिल विज का मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। अनिल विज ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि वह हरियाणा में भाजपा के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं। वह हरियाणा में 6 बार चुनाव लड़ चुके हैं और उन्हें जीत भी हासिल हुई है। ऐसे में अब वह हरियाणा में सातवीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। लोगों ने उन्हें सम्मान दिया है और लोगों का समर्थन भी उनके साथ जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही अनिल विज ने कहा कि यह फैसला ‘हाईकमान’ के हाथ में है। उन्होंने कहा कि मुझे सीएम बनाना है या नहीं यह हाईकमान के हाथ में है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं। मनोहर लाल खट्टर की सरकार के दौरान वे हरियाणा के गृह मंत्री थे और हाल ही में हुए फेरबदल में उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था। जिसमें नायब सिंह सैनी ने CM पद की शपथ ली थी। इससे पहले विज ने मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि कुछ लोगों ने उन्हें अपनी पार्टी में ‘पराया’ बना दिया है।

ये भी पढ़े

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।
  • बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है।
  • बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button