ई बिहार है बिहार मोदी को गली-गली चक्कर लगवा देगा: लालू

बोले- आखिर पीएम को सडक़ पर ला ही दिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पीएम मोदी के कार्यक्रम पर राष्टï्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि तीन चरणों के चुनाव ने पीएम मोदी को बिहार ने सडक़ पर ला ही दिया है। अब बाकी बचे चार चरणों में गली-गली में चक्कर लगवा देगा। ई बिहार है बिहार! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बिहार आ रहे हैं। आज शाम पटना में रोड शो करेंगे।
आज हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में जनसभा कर रहे हैं।। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा था कि पीएम मोदी ने 2014 में कहा था कि चीनी मिल खुलवाकर इसी मिल की बनी चीनी की चाय पीऊंगा। दस बरस हो गए। लालू ने पूछा कि क्या हुआ आपका वादा? उन्होंने कहा कि जो प्रधानमंत्री अपने वादेनुसार प्रदेश में एक छोटी सी चीनी मिल नहीं खुलवा सकता हो? जो प्रधानमंत्री विशेष राज्य के दर्जे से लेकर वर्षों में अपने बड़े-बड़े आसमानी वादों में से एक रत्ती भर भी वादा पूरा ना कर सका हो? जो प्रधानमंत्री भरे मंच से अपने ही सहयोगी दल के मुख्यमंत्री द्वारा हाथ जोड़ गिड़गिड़ाने पर भी सौ बरस पुरानी एवं ऐतिहासिक पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा तक ना दे सके? ऐसे प्रधानमंत्री रोड क्या चाहे गली-गली घूम नुक्कड़ नाटक करें, इससे बिहार को क्या फायदा होगा?

लालू जी को बस परिवार से मतलब : नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल पहले बिहार की स्थिति क्या थी। इसके बारे में सब कोई जानता है। लालू परिवार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सबको अपने परिवार से मतलब है। अपने 7 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद हटे तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया। किसी को पार्टी से मतलब नहीं था। हम इतने दिन से काम कर रहे है हमको परिवार से कोई मतलब है, मेरा पूरा परिवार ही बिहार है। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि इतना पैदा किया जाता है, 9 गो बाल बच्चा पैदा किया। आप लोग जरा याद करिए कि पहले बीवी को बना ही दिया, बेटी को बनवा दिया, बेटा को बनवा दिया। अब एक और बेटी को बनाना चाहता है। यही सब काम करते रहेगा।

वह जेल में थे, इसलिए सब भूल गए : सम्राट

पीएम मोदी के रोड शो पर सियासत तेज हो गई है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी और एनडीए पर हमला बोला। अब उनके बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पटलवार किया है। राजद सुप्रीमो के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव जेल में थे और इसलिए उन्हें याद नहीं है कि बंद पड़ी 14 चीनी मिलों को फिर से शुरू करने का काम चल रहा है। इथेनॉल फैक्ट्री के लिए मोदी सरकार में ही लग रही है।

‘पांच साल बाद चुनाव में बिहार घूमने आते हैं पीएम’

तंज कसते हुए लालू प्रसाद ने आगे लिखा कि बिहारी बुड़बक नहीं है। बिहार के लोग अच्छे से जानते हैं कि बिहार से 40 में से 39 सांसद लेकर बिहार की जगह सब कुछ गुजरात में ही किया और सब निवेश गुजरात ही ले गए जबकि लंबे समय से बिहार में एनडीए सरकार है। फिर पांच साल बाद चुनाव में बिहार घूमने आते हैं।

हेमंत सोरेन को ’सुप्रीम‘ झटका

चुनाव के चलते रिहाई पर तुरंत सुनवाई से इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। झारख़ंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने सोमवार (13 मई, 2024) को कहा कि हम सोरेन को सिर्फ लोकसभा चुनाव को देखते हुए जमानत नहीं दे सकते, क्योंकि आरोप गंभीर है।
सुनवाई करते हुए जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि आरोप गंभीर होने के कारण गिरफ्तारी के खिलाफ आपकी (हेमंत सोरेन) याचिका पर ईडी को सुने बिना आदेश नहीं देंगे, चुनाव है तो हम इसमें आपकी सहायता नहीं कर सकते। कोर्ट ने शुरू में अगले सप्ताह सुनवाई की बात बोली थी, लेकिन सोरेन के वकील कपिल सिब्बल के बार-बार जोर देने पर शुक्रवार (17 मई, 2024) को मामला सुनवाई के लिए लगा दिया। हालांकि जस्टिस खन्ना ने कहा कि 17 मई को कई अन्य मामले सुनवाई के लिए लगे हैं। ऐसे में हमें नहीं पता कि 17 को सुनवाई हो पाएगी या नहीं। सुनवाई हो भी गई तो उस दिन ही आदेश देना संभव नहीं होगा।

अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने वाली याचिका खारिज

सुनवाई से सुुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- यह एलजी का अधिकार क्षेत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जेल जाने के बाद भी अरविंद केजरीवाल के दिल्ली का मुख्यमंत्री बने रहने के खिलाफ याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (13 मई, 2024) को मना कर दिया। कोर्ट ने कहा कि हम ऐसा नहीं कर सकते। याचिकाकर्ता का कहना था कि सीएम केजरीवाल व्यक्तिगत स्वार्थ के चलते पद नहीं छोड़ रहे हैं।
केजरीवाल के जेल में रहने से कई जरूरी काम प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह देखना एलजी के अधिकार क्षेत्र में आता है। कोर्ट किसी को पद से हटाने का आदेश नहीं दे सकता। सुप्रीम कोर्ट ने कि यह औचित्य का विषय है, लेकिन अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है। कोर्ट ने ये याचिका ऐसे समय खारिज की है जब अरविंद केजरीवाल को हाल ही में लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है। वैसे कई बार खुद केजरीवाल और आप के अन्य नेता कह चुके हैं कि वो सीएम पद पर बने रहेंगे।

महालक्ष्मी योजना से महिलाओं की जिंदगी बदलने में मदद मिलेगी: सोनिया गांधी

बोलीं- मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस का एक क्रांतिकारी कदम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नयी दिल्ली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के बीच सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी की ओर से महालक्ष्मी योजना के रूप में दी गई गारंटी से देश की महिलाओं की जिंदगी बदलने में मदद मिलेगी। उन्होंने एक संदेश में यह भी कहा कि महिलाओं की मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस ने यह क्रांतिकारी कदम उठाया है।
सोनिया गांधी ने कहा, स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है। हालांकि आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं की मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी कदम लेकर आई है। सोनिया ने इस बात का उल्लेख किया कि कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना में गरीब परिवारों की एक महिला को हर साल एक लाख रुपये दिए जायेंगे। सोनिया गांधी ने कहा, कर्नाटक और तेलंगाना में पहले ही हमारी गारंटियों ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है। चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या भोजन सुरक्षा.. हमारी योजनाओं से कांग्रेस पार्टी ने लाखों भारतीयों को ताकत दी है। उनका कहना है, ‘महालक्ष्मी’ योजना हमारे इस काम को आगे बढ़ाने की सबसे नई गारंटी है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा, इस कठिन समय में मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यही हाथ आपके हालात बदलेगा।

आर्मी ट्रक का टायर फटा, पांच की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें दो आर्मी जवानों और तीन अन्य लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा जिले के पीलूखेड़ी में एनएच 46 पर ओसवाल फैक्ट्री के सामने हुआ। जानकारी के अनुसार आर्मी के ट्रक का टायर फटने से वह यात्री बस से टकरा गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल भी बताए जा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार यात्रियों से भरी बस भोपाल की ओर जा रही थी। इस दौरान एनएच 46 पर ओसवाल फैक्ट्री के सामने अचानक आर्मी के ट्रक का टायर फटा और वह बस से टकरा गया। हादसे में बस सवार तीन यात्री और 2 आर्मी जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी। घायलों को बस से निकालकर अस्पताल भेजा गया। हादसे में ओसवाल फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी की भी मौत हो गई। वह बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं, हादसे की सूचना पर आर्मी के कई अफसर और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

झारखंड के पलामू में विस्फोट, तीन नाबालिगों समेत चार लोगों की मौत

पलामू (झारखंड)। झारखंड के पलामू में एक विस्फोट में तीन नाबालिगों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विस्फोट रांची से लगभग 190 किलोमीटर दूर मनातू पुलिस थाना क्षेत्र में एक कबाड़ कारोबारी के ठिकाने पर हुआ। पलामू की पुलिस अधीक्षक (एसपी) रेश्मा रामेसन ने कहा, विस्फोट राज्य में चार सीटों पर लोकसभा चुनावों में मतदान के एक दिन पूर्व हुआ है। हम हर पहलू से घटना की जांच कर रहे हैं। जांच में बम विस्फोट की संभावना सहित सभी संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम को घटना की जांच के लिए बुलाया गया है। विस्फोट में मारे गए लोगों की पहचान स्क्रैप डीलर इस्तेयाक अंसारी (50) सहादत अंसारी (8), शहीद अंसारी (8) और वारिश अंसारी (10) के रूप में हुई है। वहीं, जिन लोगों को चोट आई है उनमें माजिद अंसारी (7), अफसाना खातून (14) और रुखसाना खातून (17) शामिल हैं।

संभल में ट्रक व ट्रैक्टर-ट्रॉली में टक्कर तीन की मौत, हादसे में 17 घायल

संभल। संभल जिले में एक ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। ट्रैक्टर-ट्रॉली से अपने घर लौट रहे थे तभी तेज रफ्तार एक ट्रक ने उनके वाहन को सामने से टक्कर मार दी, जिससे घासी राम, महिपाल , गुमानी की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के प्रवक्ता संजीव कुमार ने बताया कि घटना रविवार देर रात रजपुरा थाना क्षेत्र के संभल-हसनपुर मार्ग पर दीपपुर टांडा के पास की है। उन्होंने बताया कि कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव लखनपुर के लोग अंत्येष्टि में शामिल होने के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली से अपने घर लौट रहे थे तभी तेज रफ्तार एक ट्रक ने उनके वाहन को सामने से टक्कर मार दी, जिससे घासी राम (60), महिपाल (55), गुमानी (40) की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button