जिन्हें विवाद पसंद है वे करें, हम अपने काम में रमे: एलजी

  • बोले- हमें जी-20 अच्छी तरह कराना है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जी-20 सम्मेलन के लिए राजधानी में तैयारी भी हाई प्रोफाइल है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद इस सम्मेलन को अछी तरह से करवाना है। जिन्हें विवाद पसंद है वे विवाद करें । एलजी ने कहा दिल्ली देश की राजधानी है। यहां इस तरह के आयोजन सप्ताह भर की तैयारी में हो जाने चाहिए, लेकिन दिल्ली इसके लिए तैयार नहीं थी। हमें काफी पहले से काम शुरू करना पड़ा। आज जहां हम खड़े हैं, हम कह सकते हैं कि दिल्ली के छोटे से बमुश्किल दस फीसदी हिस्से को इसके लिए तैयार कर लिया गया है।
हमारी कोशिश है कि पूरी दिल्ली को इस तरह तैयार करें, लेकिन इसमें वक्त लगेगा। अभी जहां आयोजन होना है, वह क्षेत्र पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली के लिए अभी बहुत मेहनत करनी है। जो ढांचा बना है, उसे संभाले भी रखना है और बाकी दिल्ली को सजाना ही है। आयोजन के बाद 15 सितंबर से इस दिशा में युद्ध स्तर पर काम होगा। खराब सडक़ों को ठीक करने, ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने, अतिक्रमण हटाने व शहर को सुंदर बनाने की मुहिम शुरू होगी। दिल्ली काफी बड़ी है। मिशन मोड में काम चल रहा है। जनता को आश्वासन दे रहा हूं कि बाकी दिल्ली भी इसी तरह चमचमाएगी। सभी एजेंसी ने सहयोग किया है। देश ही नहीं, विदेशी एजेसियों से भी बेहतर तालमेल है।
इतना जरूर है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभी तक जी-20 की तैयारी को लेकर आयोजित बैठकों में से सिर्फ एक बार शिरकत की है। उनके मंत्रियों ने तो इसकी भी जहमत नहीं उठाई। उनकी अपनी राजनीतिक मजबूरियां हैं। किसी का व्यवहार नहीं बदला जा सकता।

राजनीति नहीं, एलजी के साथ करना चाहते हैं काम : आतिशी

सम्मेलन को लेकर हम किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं करना चाहते। यह देश के सम्मान का विषय है। यह कहना है दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी का। आतिशी ने बताया कि उपराज्यपाल हमारे बड़े हैं। हम उनके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं, लेकिन वे हमें बुलाते ही नहीं हैं। अधिकारियों को बुलाकर बैठक करते हैं, हमें सूचना तक ही नहीं देते, जबकि सूचना देनी चाहिए। इसके बावजूद जी-20 को लेकर जो भी जिम्मेदारी सरकार पर है उन्हें ईमानदारी से पूरा किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग की सडक़ों को चमकाया गया है। तीन साल से दिल्ली की सडक़ों को सुंदर बनाने का काम किया जा रहा है। कुछ माह से इन पर हरियाली बढ़ाने की दिशा में काम किया गया। आतिशी ने कहा कि दिल्ली छावनी क्षेत्र में शिवलिंग के फव्वारे लगाकर केंद्र सरकार ने लोगों की आस्था को आहत किया है।

Related Articles

Back to top button