जो भाजपा को हराना चाहता है वो साथ आए: जयराम

इंडी गठबंधन में मायावती का स्वागत, बोले- किसानों पर हो रहा अत्याचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इंडिया गठबंधन के विस्तार और इसमें बहुजन समाज पार्टी की एंट्री को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शनिवार (24 फरवरी) को कहा कि बीजेपी को हराने के लिए मायावती साथ आएं। इंडी गठबंधन में मायावती का स्वागत है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सीट के लिहाज से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में खुद को मजबूत करना चाहती है।
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए मुरादाबाद पहुंचे जयराम रमेश ने कहा कि हमारे देश में आज सबसे बड़ा मुद्दा किसानों पर हो रहा अत्याचार है, मोदी सरकार किसानों को नजअंदाज कर रहे हैं, हमारी पार्टी इस पर गंभीर है, राहुल गांधी और मल्किकार्जुन खरगे ने इस पर किसानों के साथ हैं, उन्होंने सपा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि अलायंस के लिए संतुलित खुशी जरूरी है, बसपा के गठबंधन में आने की संभावना को लेकर पूछे गए सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे जी ने कहा है कि हमारे दरवाजे खुले हैं, जो बीजेपी को हराना चाहते हैं वो हमारे साथ आएं, उनका स्वागत है।
बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने अभी तक इंडिया गठबंधन में आने के कोई संकेत नहीं दिए हैं, उन्हें साथ लाने की कोशिश कई बार की गई है, लेकिन इस पर बात नहीं बनी है,पिछले दिनों ही मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए बताया था कि बीएसपी का किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं है और इसको लेकर कई बार स्पष्ट घोषणा भी कर दी गई है, लेकिन बार-बार अफवाह फैलाना यह साबित करता है कि बीएसपी के बिना कुछ पार्टियों की यहां सही से दाल गलने वाली नहीं है, बहुजन पार्टी अपने बलबूते पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी और पार्टी का ये फैसला अटल है, बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि लोगों को ऐसी अफवाहों से सावधान रहने की जरूरत है।

ममता का सम्मान हमेशा रहेगा

टीएमसी के साथ सीट बंटवारे पर कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा, इस पर चर्चा चल रही है। हमारे दरवाजे टीएमसी के लिए हमेशा खुले हैं। ममता बनर्जी और टीएमसी ने कहा है कि वे इंडिया गठबंधन को मजबूत करना चाहते हैं और सबसे बड़ा मकसद बीजेपी को हराना है। दोनों पार्टियों के बीच तीखी बहस होती रहती है, लेकिन हम ममता बनर्जी का सम्मान करते हैं। साथ ही, उन्होंने कहा, कांग्रेस ने हमेशा उन्हें सम्मान दिया है। कांग्रेस ने ही उन्हें सांसद बनाया और कांग्रेस के साथ ही वह काफी आगे बढ़ी हैं। कुछ निजी कारणों से उन्होंने पार्टी छोड़ दी, लेकिन आज भी उनकी पार्टी का नाम तृणमूल कांग्रेस है। पार्टी छोडऩे के बाद भी उनकी विचारधारा कांग्रेस से ही जुड़ी हुई है।

गोवा कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सावंत पर वेदांता के साथ गुप्त सौदा करने का आरोप लगाया

गोवा की कांग्रेस इकाई ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर वेदांता के साथ गुप्त खनन सौदा करने का आरोप लगाया है। आरोपों के मुताबिक, गोवा सरकार ने वेदांता समूह को 80,000 टन लौह अयस्क निर्यात करने का काम सौंपा है, जबकि समूह को खनन बकाया के 165 करोड़ रुपये चुकाने बाकी हैं। विपक्षी कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने वेदांता के साथ एक गुप्त समझौता किया है। खान एवं भूवैज्ञानिक विभाग के निदेशक को लिखे पत्र में गोवा कांग्रेस ने विभाग से वेदांता समूह से 165 करोड़ रुपये का बकाया वसूलने का अनुरोध किया और साथ ही विभाग से बकाया वसूल होने तक उन्हें कोई अन्य कार्य न सौंपने का भी आग्रह किया। विपक्ष ने यह भी कहा कि लगभग 80,000 मीट्रिक टन लौह अयस्क निर्यात के लिए तैयार था, और पहले का बकाया नहीं चुकाने से वेदांता पर बकाया राशि बढ़ जाएगी।उनके आरोपों के बाद, गोवा कांग्रेस ने भी भूवैज्ञानिक कार्यालय के बाहर राज्य सरकार और वेदांत समूह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और नारे लगाए।

Related Articles

Back to top button