लखनऊ के 10 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक चौंका देने मामला सामने आया है। लखनऊ के कम से कम 10 बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। सूत्रों के मुताबिक बम निरोधक एवं निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, अज्ञात लोगों ने ईमेल के जरिए धमकी दी है। बता दें कि ईमेल में आगे लिखा है कि आपके होटल के परिसर में काले बैग में बम छिपाए गए हैं। अगर 55,000 डॉलर (4,624,288 रुपये) की फिरौती की मांग पूरी नहीं की गई तो होटलों को विस्फोट कर उड़ा दिया जाएगा। खून चारों तरफ फैल जाएगा। बमों को निष्क्रिय करने का कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा।

मिली जानकारी के अनुसार एक होटल के प्रबंधक ब्रजेश कुमार ने बताया कि हमें सुबह धमकी भरा मेल मिला। एहतियात के तौर पर हमने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस स्टेशन को दी तथा एक टीम मामले की जांच करने आई है। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘हमारे पास पहले से ही सभी मेहमानों तथा उनके सामान को स्कैन करने की व्यवस्था है। फिर भी एहतियात के तौर पर हम होटल को स्कैन करने में पुलिस की सहायता कर रहे हैं।

इसके अलावा एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि साइबर अपराध इकाई को मामले से अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि तीन होटलों में जांच की गई मगर वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पिछले 14 दिनों में 350 से अधिक उड़ानों को ऐसी धमकियां दी गईं है।
  • इनमें से अधिकांश धमकियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button