आज दुनिया में बज रहा भारत का डंका: राजनाथ

बोले- मोदी को बॉस कहते हैं दुनिया के कई नेता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले अंतरराष्टï्रीय मंचों पर भारत की बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता था, लेकिन आज जब वह बोलते हैं तो पूरी दुनिया सुनती है, उन्होंने कहा कि दुनिया के कई नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बॉस कहते हैं और उनका आदर करें। हरियाणा के पलवल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन पर परोक्ष हमला बोला।
उन्होंने कहा कि सिर्फ 25 साल पहले, भारत को अंतरराष्ट्रीय मंच पर गंभीरता से नहीं लिया जाता था, लेकिन पीएम मोदी के प्रभावी नेतृत्व के कारण, अन्य देश अब भारत की आवाज पर ध्यान देते हैं। कई वैश्विक नेता प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं, कुछ ने तो यहां तक कहा है उसे बॉस या महान कहें। सिंह ने कहा कि 2004 में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने, लेकिन 2014 में 10 साल तक शासन करने के बाद भी भारत वैश्विक स्तर पर 11वें स्थान पर था, लेकिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 8 साल के भीतर भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था पर पहुंच गया है। उन्होंने दावा किया भारत के बढ़ते कद ने दूसरे देशों की धमकियों को भी कम कर दिया है, क्योंकि भारत अब अपनी धाक जमाना जानता है।
कांग्रेस ने देश की सीमाओं पर इंफ्रास्ट्रक्चर तक विकसित नहीं किया, क्योंकि तत्कालीन रक्षा मंत्री ने कहा था कि सीमा में सडक़ें बनीं तो चीन नाराज हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button