भाजपा के गुंडे मेरी हत्या की साजिश रच रहे: रोहिणी

बोलीं- हमारे लोगों को मतदान केंद्र पर जाने से रोका गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। छपरा कांड पर सियासत जारी है। राजद व भजपा में वार पलटवार भी तेज हो गया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने कहा है कि भाजपा के गुंडे मेरी हत्या की साजिश रह थे। लोगों पर भाजपा को वोट देने का दबाव बनाया जा रहा था।
आचार्य ने कहा कि हमारे लोगों को मतदान केंद्र पर जाने से रोका गया। मैं बूथ पर गई थी लेकिन मेरे साथ अभद्रता की गई। मुझे भद्दी भद्दी गालियां दी गई। आप ही बताइए क्या हमलोग बूथ लुटेरे हैं? बताया जा रहा है कि छपरा (सारण) में मतदान के बाद राष्टï्रीय जनता दल की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य बूथ पर पहुंची थीं। भाजपा ने रोहिणी पर लोगों को भडक़ाने का भी आरोप लगाया है। वहीं राजद की ओर से कहा गया है रोहिणी आचार्य को देखते ही भाजपा वाले हंगामा करने लगे। उनके साथ अभद्रता की गई।

लालू के पुराने दिनों की याद दिला दी : रूडी

इधर, भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि इस चुनाव में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पुराने दिनों की याद दिला दी। 90 के दशक में जिस तरह बूथ कैप्चरिंग, लूट और अफसर मैनेजमेंट का माहौल था। उसकी तरह का माहौल उस दिन मतदान के दौरान था। निर्वाचन आयोग से हमलोगों ने शिकायत की है। राजद के लोग मतदाता को भडक़ा रहे थे। वह लोकतंत्र में विश्वास ही नहीं रखते हैं।

छपरा कांड की जांच होनी चाहिए : मांझी

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बुधवार को छपरा गोली कांड पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जिस दिन मतदान हुआ उसके बाद यह घटना हुई है। लेकिन, घटना से पहले उसके पूर्व मतदान केंद्र पर राजद के प्रत्याशी और कार्यकर्ता गए थे। वहां तनाव फैला दिया और फिर तनाव की स्थिति में ही मतदान हुआ। इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर आग में घी डालने का काम कौन किया? सबसे पहले राजद के जो प्रत्याशी थे वह गई थी और तनावपूर्ण स्थिति बनाकर लौट आई थी। फिर इसी बीच चुनाव हुआ फिर कुछ और बातें हुई होगी जिसके बाद यह कार्रवाई हुई और गोली चली। किसने किसको मारा है? यह जांच का विषय है।
चुनावी हिंसा उचित नहीं है। घटना की जांच और इसपर कार्रवाई होनी चाहिए।

निर्वाचन आयोग ने दिया कार्रवाई का आदेश

छपरा गोलीकांड को लेकर निर्वाचन विभाग के पास ऑनलाइन एक हजार से अधिक शिकायतें पहुंचीं हैं। 24 शिकायतों पर निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई कर निर्देश दिया है। इधर, गोलीकांड में एक युवक (राजद कार्यकर्ता) की मौत के बाद उनके परिजनों ने 12 लोगों पर नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button