9 बजे की टॉप टेन खबरें

  लोकसभा चुनाव को लेकर जारी एग्जिट पोल की चारों तरफ जमकर आलोचना हो रही  है... और विपक्ष ने एग्जिट पोल को मोदी पोल करार दिया है... देखिए खास पेशकश...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात लोकसभा चुनाव के परिणामों के एलान के एक दिन पहले हुई है, जिससे कि सारी अटकलें लगाई जा रही हैं। दोनों नेताओं ने 7, लोक कल्याण मार्ग में मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात के दौरान दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच क्या बात हुई, इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

2 चुनावी नतीजों के आने से पहले चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाग लेने वाले सभी मतदाताओं का खड़े होकर अभिनंदन किया। मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने माना कि सोमवार और शुक्रवार को मतदान नहीं कराया जाना चाहिए, क्योंकि इन दिनों के बीचच काफी लंबा अंतर हो जाता है।

3 लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर नेता तरह-तरह के बयान दे रही हैं ऐसे में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बड़ा दावा किया है। लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में और देश में फिर से जनता की सरकार आ रही है। इंडिया गठबंधन भारी बहुमत से चौंकाने वाले रिजल्ट देकर जा रहा है। सारे मनोवैज्ञानिक प्रोपेगेंडा धरे के धरे रह जाएंगे, जनता के साथ मिलकर हम जनता की सरकार बनाएंगे।

4 चुनावी नतीजों से पहले हिमाचल का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। ऐसे में खबर यह भी है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने तीन निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा के इस्तीफे स्वीकार कर दिए हैं। उन्होंने बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी जानकारी दी। पठानिया ने कहा कि होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा ने 22 मार्च को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था।

5 चुनावी नतीजों को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में राजस्थान में भी जमकर बयानबाजी की जा रही है। वहीं चर्चाओं में रहने वाले डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एक बड़ा बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने घोषणा की है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई सात लोकसभा सीटों में से एक भी सीट भाजपा हारती है, तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे।

6 काउंटिंग से पहले चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश के उस अनुरोध को ठुकरा कर दिया, जिसमें उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अपने आरोपों का सबूत देने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा था. जयराम रमेश ने आरोप लगाया था कि अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद देश भर के 150 जिलाधिकारियों को फोन किया था.

7 इंडिया गठबंधन का हिस्सा शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत का जोश लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले ‘हाई’ है. ऐसे में उन्होंने एक दावा किया है, उनका कहना है कि नतीजे आने के अगले 24 घंटे में इंडिया गठबंधन के पीएम कैंडिडेट का ऐलान कर दिया जाएगा. मंगलवार सुबह आठ बजे से गिनती शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारे इंडिया गठबंधन में कई नेता पीएम पद के लिए हैं, बीजेपी का क्या हाल है?

8 दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. एलजी विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रपति को इसकी सिफारिश भेज दी है. राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे. 31 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजकुमार आनंद के इस्तीफ़े को मंज़ूर करने की सिफ़ारिश उपराज्यपाल को भेजी थी.

9 एग्जिट पोल को लेकर सभी दलों के नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं ऐसे में पप्पू यादव ने कहा कि चाणक्य ने गांजा पीकर एग्जिट पोल बताया है. बिना गांजा पिए तो सीट से ज्यादा जीत कैसे दे सकते हैं. साथ ही पप्पू यादव ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में इंडिया गठबंधन को 15 से 20 सीट आने का अनुमान है. खुद को इंडिया गठबंधन का ही दावेदार भी मान रहे हैं।

10 चुनावी नतीजों से पहले आप के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल पंजाब के जालंधर वेस्ट से आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगुराल का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है. इस्तीफा 30 मई को मंजूर हुआ है. बता दें कि अंगुराल लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी में शामिल हुए थे और विधायक पद से इस्तीफा दिया था.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button