9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं... इस बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी जारी है... इस बीच सीएम केजरीवाल के बयान से बीजेपी में भूचाल आ गया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद मामले में आज गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जहां तीन घंटे तक चली इस सुनवाई में अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 मई की तारीख तय की है।

2- सपा प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल ने बीजेपी को घेरा

समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल पहली बार यूपी के सुल्तानपुर जा पहुंचे है। इस दौरान सपा प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल ने धनंजय सिंह और राजा भैया द्वारा बीजेपी को सहयोग देने की बात पर करारा जवाब दिया है। जहां उनका कहना है कि आप सूची उठाकर देख लिजिए पार्लियामेंट्री कैंडिडेट्स में सबसे अधिक अपराधी भाजपा में ही मिलेंगे,  जो कि चुनाव मैदान में हैं।

3- रायबरेली में एक्टिव हुईं सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव को लेकर रायबरेली में गांधी परिवार एक बार फिर एक जुट होने वाला है। जी हां, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी कल 17 मई को रायबरेली में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी इस जनसभा में शामिल होंगे। बड़ी बात तो ये है कि दो दशकों तक इस सीट से सांसद रहने वाली सोनिया गांधी जनसभा के पहले ही रायबरेली में एक्टिव हो गई हैं। वो दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली जा पहुंची हैं।

4-गिरिराज सिंह ने किम जोंग से की CM ममता की तुलना

लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ती सरगर्मियों के बीच भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है। जहां सीएम ममता पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए उनकी तुलना उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग से कर दी है। जिसे लेकर पार्टी में काफी हलचल मची हुई है।

5- EC ने मतदाताओं से की वोट डालने की अपील

लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां चुनाव आयोग ने कहा कि चुनाव के पहले चार चरणों में औसतन मतदान 66.95 प्रतिशत दर्ज किया गया है। अब तक के हुए चुनाव में लगभग 97 करोड़ वोटर्स में से 45.10 करोड़ ने मतदान किया है। ऐसे में चुनाव आयोग ने एक बयान में मतदाताओं से बाकी बचे मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने और मतदान करने की अपील की है।

6- इंडिया गठबंधन को लेकर पीएम मोदी का बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव के बीच चुनाव प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि 4 जून को इंडिया गठबंधन टूटकर बिखर जाएगा और विपक्ष बलि का बकरा खोजेगा।

7- ‘मिर्जापुर वासियों की समस्याओं का करूंगा समाधन’

उत्तर प्रदेश की मिर्ज़ापुर लोकसभा सीट से इंडिया ब्लॉक की ओर से समाजवादी पार्टी ने रमेश बिंद को अपना प्रत्याशी बनाया है। प्रत्याशी बनने के बाद रमेश बिंद ने बताया कि चुनाव जीतने के बाद मेरी प्राथमिकता होगी कि मैं मिर्जापुर के लोगों की समस्याओं का समाधन करूंगा और जनपद के अंदर टोल टैक्स से मुक्ति दिलाऊंगा।

8- बुंदेलखंड की जनता को बीजेपी ने दिया धोखा: सपा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बांदा के अतर्रा कस्बे में सपा प्रत्याशी कृष्णा पटेल के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बुंदेलखंड की जनता ने जितना धोखा पाया है, उसी तरह से ये जनता बीजेपी के अहंकार को भी खंड-खंड करने का काम करेगी।

9- मैं आज या कल बदला लूंगीं: सीएम ममता

लोकसभा 2024 के लिए चार चरण की वोटिंग हो चुकी है। लेकिन अब तीन चरणों का मतदान बाकी हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों के बीच एक-दूसरे पर हमले का दौर जारी है। इस बीच बंगाल के हल्दिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नंदीग्राम में उन्हें हराने के लिए चुनाव नतीजे बदले गए है। मैं आज या कल बदला लूंगीं। क्योंकि वहां पर ईडी, सीबीआई हर समय वहां नहीं रहेगी।

10- कल मुंबई में होगी इंडिया गठबंधन की महारैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद अब विपक्षी इंडिया गठबंधन भी देश की आर्थिक राजधानी में महारैली करने को लेकर अपनी कमर कस चुका है। खबरों के मुताबिक ये महारैली कल 17 मई को आयोजित की जाएगी। इस रैली में विपक्षी दलों के कई दिग्गज नेताओं के शामिल होंने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button