9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर हैं... इस बीच पीएम मोदी के बयान से सियासत का पारा और बढ़ गया है... अशोक गहलोत ने नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि उन्हें पीएम पद की गरिमा गिराने का कोई अधिकार नहीं है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चुनावी अभियान में लगातार ताबड़तोड़ रोड शो कर रहे हैं। जिस चुनावी रथ पर वह रोड शो करते हैं, वो साधारण कार नहीं बल्कि सुरक्षा और सुविधाओं से पूरी तरह लैस हुई कार होती है। इतना ही नहीं कार बुलेट और बम प्रूफ भी होती है। पुलिस उप अधीक्षक रैंक के अधिकारी उस कार के चालक होते हैं।

2-1 जून को होगा आखिरी चरण का मतदान

लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी दौर में है। 1 जून को आखिरी चरण की वोटिंग के साथ ही चुनाव खत्म हो जाएगा। और 4 जून को नतीजे आ जाएंगे। लेकिन अगली सरकार को लेकर सबसे सटीक भविष्यवाणी इस बात से की जा सकती है कि दिल्ली की सभी सीटों पर किस पार्टी ने जीत हासिल की?

3- जम्मू कश्मीर में जल्द होगा विधानसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में लगभग तीन दशकों बाद मतदाताओं को बेहतरीन हिस्सेदारी और उत्साह से चुनाव आयोग भी उत्साहित है। बता दें जम्मू कश्मीर में 58.46 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। वहीं लद्दाख में 71.82 फीसदी वोट पड़े है। जिसके बाद माना जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं।

4- बिहार के आरा में नागालैंड के एक पुलिस जवान की चलती बस में मौत

रोहतास में चुनाव कराने जा रहे बिहार के आरा में नागालैंड के एक पुलिस जवान की चलती बस में मौत हो गई। 10th Nap(IR) Bn जवान आज सीवान से चुनाव कराकर रोहतास चुनाव कराने जा रहे थे। इसी दौरान कोईलवर क्षेत्र के आस-पास जवान की अचानक मौत हो गई। जिसके बाद बस में मौजूद नागालैंड पुलिस के जवानों ने घटना की सूचना जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी को दी।

5- राजनाथ सिंह ने मोबाइल फोन से की जनसभा  

झारखंड की राजमहल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी के समर्थन में चुनाव-प्रचार करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नहीं पहुंच पाए। झारखंड के साहिबगंज में खराब मौसम के कारण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर जनसभा के पास नहीं उतर सका। जिसके बाद उन्होंने मोबाइल फोन से जनसभा को संबोधित किया।

6- पंजाब में चुनाव के बीच बड़ी साजिश

एक जून को पंजाब में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कनाडा में साजिश रची जाने लगी है। इन साजिशों को आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस और खालिस्तानी आतंकियों ने रचा है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनावों में सिख फॉर जस्टिस के जनरल काउंसिल ने कनाडा से पंजाब की प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र की पोलिंग स्टेशंस पर खालिस्तान का झंडा लहराने की साजिश की है।

7- मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया बड़ा बयान

भाजपा से सांसद रहे दिग्गज फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना और अब मौजूदा सांसद सनी देओल की वजह से गुरदासपुर सीट देश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक रही है। हालांकि, इस बार यहां ‘तितली’ की चर्चा है। दरअसल, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में अपने घोषित प्रत्याशी के भाजपा में शामिल होने पर तंज कसा था कि ये सब तितलियां हैं। ये इधर से उधर कब चली जाएं, ये किसी को पता नहीं।

8- 1 जून को होगी सातवें चरण की वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग 1 जून को होनी है। इसी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी में भी वोटिंग होनी है। उससे पहले इस सीट पर कांग्रेस भी अपना दमखम दिखाने वाली है। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने गठबंधन साथी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ कल मंगलवार को एक जनसभा करने वाले हैं।

9- 30 मई को थम जाएगा अंतिम चरण का चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव अब अंतिम पड़ाव पर आ चुका है। अब सातवें और अंतिम चरण की बारी है। इस बीच हरियाणा की सभी सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है तो वहीं 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश की 13 सीटें पर वोटिंग बाकी है। अंतिम चरण की सीटों के लिए चुनाव प्रचार 30 मई की शाम थम जाएगा।

10- अमित शाह ने सीएम केजरावील पर बोला हमला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी दोनों के तीर पंजाब की धरती से एक ही निशाने पर जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक ही तीर से दोनों पर निशाने साध रहे हैं।  लुधियाना पहुंचे अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा है कि ‘1 जून को केजरीवाल को जेल जाना है, और 6 जून को राहुल बाबा वेकेशन पर बैंकॉक जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button