9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है... इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि... तीनों महबूबा मिलकर नरेंद्र मोदी को हराएंगे....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा। जिसके बाद 48 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री का चयन कर लिया जाएगा। गठबंधन में जिसको अधिक सीटें मिलेंगी, पीएम पद के लिए दावेदारी भी उसकी ही अधिक होगी।

2- 45 घंटे का लंबा ध्यान सत्र करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को तमिलनाडु जा पहुंचे है। यहां पीएम मोदी 45 घंटे का लंबा ध्यान सत्र करने वाले हैं। ध्यान सत्र से पहले पीएम मोदी भगवती अम्मन मंदिर में पूजा करने पहुंचे है। जिसके बाद पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचेंगे और लगभग दो दिनों तक ध्यान करेंगे। वहीं 1 जून को अपने प्रस्थान से पहले पीएम मोदी यहां संत तिरुवल्लुवर की प्रतिमा का दौरा भी कर सकते हैं।

3- सातवें चरण का आज थम गया चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का चुनावी अभियान आज शाम पांच बजे थम गया। अब 1 जून को सातवें चरण का मतदान होगा। इस चरण में 8 राज्‍यों की 57 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसी के साथ ही सातों चरण के चुनाव संपन्‍न हो जाएंगे। बता दें आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है।

4-अमित शाह के दौरे पर संजय सिंह का बड़ा बयान

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने आज लुधियाना से प्रत्याशी अशोक पराशर पप्पी के समर्थन में 22 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अमित शाह पंजाब में लोगों को डराने से पहले पंजाबियों का इतिहास पढ़ लेते है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार झूठ का पुलिंदा है।

5- लालू का सपना चकनाचूर हो जाएगा: सम्राट चौधरी

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि 4 जून को लालू का हसीन सपना चकनाचूर हो जाएगा। क्योंकि मीसा भारती और रोहिणी आचार्य की संभावित हार से लालू प्रसाद हताश हैं। एक को सारण के लोगों ने ठुकरा दिया, तो दूसरी को पाटलिपुत्र की जनता ने तीसरी बार भी खारिज करने का मन बना लिया है।

6- दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। न्यायमूर्ति सचिन दत्ता की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिका को दुर्भावनापूर्ण करार देते हुए खारिज कर दिया है। पीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता ने याचिका में निराधार आरोप लगाए हैं।

7- आतिशी ने भाजपा पर जमकर बोला हमला

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। आतिशी ने भाजपा पर सीएम केजरीवाल को मारने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी केजरीवाल के इलाज कराने का विरोध क्यों कर रही है? ये ईडी का विरोध नहीं, भाजपा की साजिश है। केजरीवाल को कैंसर, किडनी और हार्ट की जांच करानी है।

8- चुनाव आयोग ने करोड़ रुपये की शराब की जब्त

बंगाल में चुनाव आयोग ने एक मार्च से बीते 29 मई तक यानी तीन महीने में 108 करोड़ रुपये के मूल्य की शराब जब्त की है। शराब के साथ ही लाखों रुपये के मूल्य की ड्रग्स और नकदी भी बरामद की गई है। आचार संहिता खिदिरपुर इलाके से 24 लाख रुपये की शराब बरामद की गई है।

9-सीएम योगी ने की रानी लक्ष्मीबाई से कंगना की तुलना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत के पक्ष में चुनाव प्रचार किया है। इस दौरान सीएम योगी ने कंगना की तारीफ़ करते हुए उनकी तुलना रानी लक्ष्मीबाई से कर दी। उन्होंने एक बार फिर 400 पार के नारे को दोहराते हुए दावा किया कि आज लोग कह रहे हैं जो राम लाए हैं हम उनको लाएँगे।

10-चुनाव प्रचार में जुटे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों पंजाब में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राहुल गांधी ने पार्टी उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के समर्थन में रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने नशीली दवाओं की समस्या के मुददे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। और कहा कि पंजाब में नशीली दवाओं का मुद्दा आज भी मौजूद है और ये बढ़ रहा है. इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button