बंगाल में ट्रेन हादसा: कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 5 लोगों की मौत  

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। यहां यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। यहां यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई है। यह टक्कर इतनी भीषण थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक 5 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि एनजेपी से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस सिलीगुड़ी पार करने के बाद रंगपनीर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस दुर्घटना में ट्रेन के पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। कहा जा रहा है कि इस हादसे में कई लोग और भी हताहत हो सकते हैं। घटना स्थल के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है।

आपको बता दें कि यह हादसा सुबह 9.30 बजे हुआ। ट्रेन नंबर 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। हादसे के बाद रेस्क्यू टीमें और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं और यात्रियों के रेस्क्यू में जुट गए हैं।

ममता बनर्जी ने जताया दुःख 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. अभी और जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्धस्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मालगाड़ी ने सिग्नल तोड़ते हुए कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मारी है।
  • एनडीआरएफ और 15 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।
  • रेल हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है।
  • रेल मंत्रालय हादसे पर लगातार नजर बनाए हुए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button