उदयपुर हिंसा मामला: छात्र देवराज का कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार, तनाव बरकरार

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी में घायल हुए 10वीं क्लास के छात्र देवराज की चार दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष के बाद सोमवार को मौत हो गई। छात्र की मौत के बाद शहर में तनाव फैल गया, जिसकी वजह से पुलिस ने धारा 144 लगाकर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। देवराज की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उदयपुर के कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि छात्र की मौत से कुछ समय पहले ही उसकी बहन ने अस्पताल में देवराज की कलाई पर राखी बांधी थी।
छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह ले जाया गया था, जिसके बाद शव को परिवार को सौंपा दिया गया। मंगलवार सुबह छात्र का अंतिम संस्कार कर दिया गया। यह घटना शुक्रवार को तब हुई थी सरकारी स्कूल में 10वीं क्लास के छात्र अयान शेख ने देवराज को चाकू घोंप दिया था, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया था।
इस घटना के बाद उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया और लोगों की भीड़ ने कारों में आग लगाकर पथराव किया। आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।
छात्र की मौत के बाद घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी स्थिति का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे थे। इस बीच, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
वहीं, घटना के बाद कई हिंदू संगठनों ने भी चाकूबाजी का विरोध किया, जिससे इलाके में सांप्रदायिक तनाव और बढ़ गया। शहर में अशांति को देखत् हुए जिला प्रशासन ने फौरन कार्रवाई कर मामल को शांत करवाने की कोशिश की।
पुलिस अधिकारियों ने आरोपी छात्र अयान के घर को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि घर वन भूमि पर बना था, इसलिए मौजूदा नियमों के तहत इसे ध्वस्त किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button