एआईएमडीएमके के एनडीए से अलग होने पर उदयनिधि स्टालिन ने साधा निशाना

नई दिल्ली। तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने एनडीए गठबंधन से बाहर निकलने के फैसले के बाद एआईएडीएमके और बीजेपी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियाँ फिर से चुनाव लडऩे के लिए एक साथ आ सकती हैं क्योंकि एक डाकू है और दूसरा चोर है। उन्होंने जोर देकर कहा कि अन्नाद्रमुक द्वारा भाजपा के साथ अपने संबंध तोडऩे के बावजूद, द्रमुक 2024 के लोकसभा चुनावों में विजयी होगी। केपी मुनुसामी ने ऐलान किया है कि एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन खत्म हो गया है।
उदयनिधि स्टालिन ने कृष्णागिरी जिले में द्रमुक युवा विंग की एक सार्वजनिक बैठक में कहा कि भले ही आपका (एआईएडीएमके साथ गठबंधन हो या नहीं, डीएमके जीतेगी। आप लोगों को धोखा नहीं दे सकते। आपके अपने अन्नाद्रमुक कैडर इस पर भरोसा नहीं करने वाले हैं। क्यों? ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पूर्व मुख्यमंत्री और मंत्रियों के खिलाफ ईडी के मामले लंबित हैं। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हो रहा है। वे (अन्नाद्रमुक और भाजपा) लडऩे का दिखावा कर सकते हैं लेकिन चुनाव के समय वे फिर एक साथ आएंगे क्योंकि एक डाकू है और दूसरा चोर है।
अन्नाद्रमुक ने सोमवार को तमिलनाडु में पार्टी मुख्यालय में एक बैठक के बाद भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अपना नाता तोड़ दिया और कहा कि भाजपा अन्नाद्रमुक के पूर्व नेताओं के बारे में अनावश्यक टिप्पणियां कर रही थी। अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें भाजपा के तमिलनाडु प्रमुख के अन्नामलाई की राजनीति की आक्रामक शैली से उत्पन्न राज्य की जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी दी, जिसके कुछ दिनों बाद पार्टी छोडऩे का कदम उठाया गया है।

Related Articles

Back to top button