आरएसएस-बीजेपी के बीच पहले वाली बात नहीं रही: उदित राज

  • बोले- खराब हो गए हैं दोनों के रिश्ते

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता उदित राज ने दावा किया है कि आरएसएस और बीजेपी के बीच अब पहले वाली बात नहीं रही है। दोनों के रिश्ते बिगड़ गए हैं। उदित राज ने शुक्रवार (14 जून) को कहा है कि आरएसएस और बीजेपी के रिश्ते खराब हो गए हैं। बीजेपी ने आरएसएस को किनारे कर दिया है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है, क्योंकि एक इंटरव्यू के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि आरएसएस के एक सामाजिक संगठन है, जबकि बीजेपी राजनीतिक दल है। अब हम आगे बढ़ चुके हैं।
पहले से ज्यादा सक्षम हो चुके हैं, ऐसे में अब आरएसएस की जरूरत उतनी नहीं है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी बीजेपी पर बिना नाम लिए निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जिसको वास्तविक सेवक कहा जाता है, वह हमेशा मर्यादा में चलता है। एक सच्चे सेवक में अहंकार नहीं होता और वह गरिमा बनाए रखते हुए लोगों की सेवा करता है। नागपुर में एक कार्यक्रम में पहुंचे संघ प्रमुख ने कहा कि सच्चा सेवक कर्म करता है, लेकिन कर्मों में लिपटा नहीं होता है। उसमें अहंकार नहीं आता है कि मैंने इसे किया है। वही सेवक कहलाने का अधिकारी होता है।

अहंकारियों को 241 पर रोक दिया, ये प्रभु का न्याय है : इंद्रेश

आरएसएस की राष्टï्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया, जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है। इंद्रेश कुमार जयपुर के पास कानोता में रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राम सबके साथ न्याय करते हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव को ही देख लीजिए। जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें धीरे-धीरे अहंकार आ गया। उस पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी घोषित कर दिया। उनको जो पूर्ण हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए, वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी। उन्होंने कहा कि जिन्होंने राम का विरोध किया, उन्हें बिल्कुल भी शक्ति नहीं दी। उनमें से किसी को भी शक्ति नहीं दी। सब मिलकर (इंडिया ब्लॉक) भी नंबर-1 नहीं बने, नंबर-2 पर खड़े रह गए। इसलिए प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है, सत्य है, बड़ा आनंददायक है। अयोध्या से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह की हार पर भी इंद्रेश कुमार ने कहा कि जो राम की भक्ति करे, फिर अहंकार करे, जो राम का विरोध करे, उसका अकल्याण अपने आप हो गया। लल्लू सिंह ने जनता पर जुल्म किए थे, तो रामजी ने कहा कि पांच साल आराम करो, अगली बार देख लेंगे।

इंद्रेश कुमार अपनी विफलता का आरोप दूसरों पर लगा रहे हैं : सत्येंद्र

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास महाराज ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इंद्रेश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। सत्येंद्र दास ने कहा कि अभिमान नहीं होगया है ऐसा कुछ नहीं है। इंद्रेश जी हिन्दू मुसलमान की एकता के लिए प्रयास करते रहें पर ऐसा हुआ ही नहीं, लेकिन मुस्लिमों ने बीजेपी को वोट दिया ही नहीं, इंद्रेश जी अपनी विफलता का आरोप बीजेपी पर लगा रहे है। राम मंदिर के पुजारी ने कहाकि 240 सांसद बीजेपी के कम नहीं है, वो अपनी असफलता को बीजेपी पर थोप रहें हैं, बीजेपी ने 500 साल के विवाद को खत्म किया और राम मंदिर बनवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button