धीरज साहू के ठिकानों पर मिला बेहिसाब कैश, अब तक 300 करोड़ रुपए हुए बरामद

नई दिल्ली। झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर कैश मिलने का सिलसिला जारी है, जहां धीरज साहू और उनके पूरे ग्रुप पर इनकम टैक्स के छापे में अब तक 300 करोड़ रुपए बरामद हो चुका है और यह गिनती थमने का नाम नहीं ले रही है। बता दें झारखंड, ओडिशा और कोलकाता में धीरज साहू के ठिकानों पर छापा पड़ा है, धीरज साहू के आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग ने ये कैश बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और कंपनी से जुड़े परिसरों से बरामद किए हैं. बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की, वहीं कंपनी के ऑफिस की अलमारियों और बेड से कैश रिकवर हुआ है।
बता दें कि धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है, शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अभी तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने पूरे प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की है, वहीं पार्टी ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

 

Related Articles

Back to top button