केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- मुझे वोट देने की कोई जरूरत नहीं है

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि “महाराष्ट्र में हवा बहुत तेज चल रही है भारतीय जनता पार्टी की टोपी हवा में उड़ जाएगी” ! कुछ एक सर्वे के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए संजय राउत ने कहा कि सर्वे में तो जहां उम्मीदवारों का चयन नहीं हुआ, वहां पर भी बीजेपी जीता दिखा रहे हैं। नासिक में भी बीजेपी को जिताया जा रहा है। लेकिन ऐसा नहीं होगा। इस बार बाजी जरूर पलटेगी।

‘मुझे वोट देने की कोई जरूरत नहीं है’

केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव के लिए चुने गए भाजपा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने कहा है कि दस वर्षों में अगर मैंने किसी के साथ कोई भेदभाव किया है तो मुझे वोट देने की कोई जरूरत नहीं है। मुझे जो भी पहचान मिली है, वो नागपुर के लोगों की है। जिसे लेकर गडकरी ने कहा कि मैं अपनी जीत को लेकर 101 प्रतिशत आश्वस्त हूं।

नगीना से भाजपा प्रत्याशी ठोक रहे चुनावी ताल

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आठ सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होने है। केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से लगातार तीसरी बार लोकसभा जाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। तो जितिन को भाजपा ने पीलीभीत से अपना प्रत्याशी बनाया है। इस चरण में राजनीतिक घरानों का दमखम भी परखा जाएगा। कैराना के चर्चित हसन परिवार की बेटी इकरा हसन इस सीट से बतौर सपा उम्मीदवार चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचती हैं या नहीं इस पर सभी की निगाहें बनी हुई हैं।

बारामती सीट से ननद-भाभी के बीच मुकाबला

लोकसभा चुनाव के चलते महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज है। इस बीच महाराष्ट्र की हॉट सीट बन चुकी बारामती से ननद और भाभी के बीच मुकाबला होने जा रहा है। इसी सिलसिले में आज गुरुवार को दोनों नेता अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं। बता दें, बारामती से उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार अपनी ननद और शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ने जा रही हैं।

पश्चिमी यूपी की कमी को भाजपा ने किया पूरा-BJP नेता

सलावा गांव में स्थित मंडी में क्षत्रिय महासभा की विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर ने लोगों को बताया कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में कही कमी रह गई है तो उस कमी को भी भाजपा ने पूरब में राजपूत समाज को टिकट देकर पूरा किया है। यही कारण है कि भाजपा को राजपूत समाज ने वोट दिया है।

यादव बाहुल्य सीटों पर भाजपा का बड़ा दांव

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच अबकी बार 400 पार और यूपी की सभी 80 सीटों पर जीतने का दावा करने वाली भाजपा के सामने यादव बाहुल्य लोकसभा सीटें एक बड़ी चुनौती बन बैठी है। लेकिन वो इन चुनौतियों से निपटने के लिए सपा के गढ़ मैनपुरी एटा और फिरोजाबाद में घात भी लगाने में जुटी हुई है। वहीं सपा-कांग्रेस के साथ गठबंधन कर पीडीए के भरोसे चुनावी मैदान में है।

कांग्रेस-सपा की प्रेस वार्ता पर भाजपा का तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेस वार्ता को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जमकर निशाना साधा है। जहां भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप हुई थी और एक बार फिर इस जोड़ी को प्रदेश की जनता सिरे से नकार देने वाली है।

कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे नवीन जिंदल

लोकसभा चुनाव का पहला चरण कल से शुरू होगा। इस बीच देश की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। वहीं हरियाणा में छठे चरण यानी 25 जून को चुनाव होने हैं। ऐसे में पार्टियां लगातार अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। जहां एक ओर कुरुक्षेत्र सीट से भाजपा के नवीन जिंदल चुनाव मैदान में हैं, तो वहीं अभय सिंह चौटाला उन्हें टक्कर देने में जुटे हुए है।

अखिलेश यादव कांग्रेस प्रत्याशी के लिए करेंगे प्रचार

राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब संयुक्त रूप से अमरोहा लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों नेता कांग्रेस के लिए संयुक्त रैली भी करेंगे। बता दें, अमरोहा में बीते 40 वर्षों से कांग्रेस लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाई है। 1984 में कांग्रेस के रामपाल सिंह इस सीट से लोकसभा चुनाव जीते थे।

मेरठ-हापुड़ सीट से उतरे प्रत्याशियों के लिए निर्धारित नियम

मेरठ-हापुड़ लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के लिए निर्वाचन आयोग ने नियम निर्धारित किए हुए हैं। जहां नियमानुसार 17 अप्रैल का दिन प्रत्याशियों के लिए द्वितीय लेखा मिलान का था। जिसके तहत मुख्य दलों के प्रत्याशियों के साथ कुल छह ने अपना चुनाव खर्च का रिकॉर्ड उपलब्ध कराया। जबकि दो प्रत्याशी चुनाव का लेखा मिलान कराने के लिए नहीं पहुंचे हैं।

AAP के मेयर-डिप्टी मेयर कैंडिडेट की लिस्ट फाइनल

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली MCD के लिए मेयर और डिप्टी मेयर कैंडिडेट के नाम तय कर दिए हैं। AAP ने वार्ड 84 यानी देव नगर के पार्षद महेश खिची को दिल्ली MCD का मेयर उम्मीदवार बनाया है। वहीं, रविंद्र भारद्वाज को डिप्टी मेयर प्रत्याशी बनाया गया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने ऐलान किया है कि नगर निगम मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव AAP कांग्रेस से साथ मिलकर लड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button