महागठबंधन की महारैली के चलते विश्वविद्यालय की परीक्षा रद्द

पटना। पूर्णिया में आज महागठबंधन की महारैली है। इस रैली में बिहार सरकार में शामिल सात दलों के प्रमुख नेता सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस कोटे के मंत्री आफाक आलम, सीपीएम के ललन चौधरी शिरकत करेंगे।दावा किया जा रहा है कि इस रैली में तीन लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। महागठबंधन की इस रैली को उसकी चुनावी तैयारियों का आगाज भी बताया जा रहा है। इधर पूर्णिया की रैली को लेकर यूनिवर्सिटी की परीक्षा को स्थगित कर दी गई है। पूर्णिया में आज होने वाली बीए पार्टू टू की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। शनिवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय के कॉलेजों में बीए पार्ट टू की परीक्षा होने वाली थी।
इस परीक्षा को लेकर एक विश्वविद्यालय की तरफ से जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है- पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति के निदेशानुसार सूचित किया जाता है कि स्नातक द्वितीय खण्ड परीक्षा 2022 की दिनांक आज होनेवाली परीक्षा महागठबंधन रैली आयोजित होने के कारण स्थगित की जाती है। आगे स्थगित परीक्षा के बारे में बताया गया है कि अब यह परीक्षा 15.03.2023 को होगी।
महारैली की वजह से परीक्षा रद्द किए जाने की वजह से सीमांचल के 4 जिलों के 25000 छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वैसे ही पूर्णिया विश्वविद्यालय के सत्र पूर्व से ही काफी विलंब से चल रहे हैं। वैसे में अब स्नातक पार्ट टू की परीक्षा रद्द किए जाने से स्टूडेंट्स में खासी नाराजगी है। कहा जा रहा है कि शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के कहने पर परीक्षा रद्द किया गया है। दरअसल महागठबंधन की महारैली को सफल बनाने के लिए सभी दलों के मंत्री और विधायक पूर्णिया में कैंप कर रहे हैं। इस दौरान कुलपति ने परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया है।
वहीं परीक्षा रद्द किए जाने पर बीजेपी भी सवाल उठा रही है। बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने महागठबंधन पूर्णिया की अपनी रैली को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन एवं शिक्षण संस्थानों पर दबाव डालकर परीक्षाएं तक स्थगित करवा रही है। बिहार सरकार में शामिल गठबंधन दलों की रैली को सफल बनाने के लिए शिक्षण संस्थानों तक को स्वागत में और भीड़ जुटाने में लगा दिया है।

Related Articles

Back to top button