लखीमपुर खीरी में ईवीएम में अज्ञात व्यक्ति ने डाला फेवीक्विक, सपा का बटन नहीं दब रहा, चुनाव आयोग से शिकायत

Unknown person put faviquick in EVM in Lakhimpur Kheri, SP button is not pressed, complaint to Election Commission

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान जारी है। इस चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। इसमें लखीमपुर खीरी जिले के सदर विधानसभा सीट पर मतदान के दौरान एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। दरअसल, लखीमपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के कादीपुर सानी पोलिंग बूथ पर लगी ईवीएम मशीन में अज्ञात लोगों ने फेवीक्विक डाल दिया। इस वजह से करीब डेढ़ घंटे तक मतदान बाधित रहा।

ईवीएम मशीन में फेवीक्विक डालने की सूचना मिलने पर सदर सी ओ अरविंद कुमार वर्मा के साथ भारी पुलिस बल कादीपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंचा। लाइन में खड़े कुछ मतदाताओं का कहना है कि ईवीएम मशीन पर एक नंबर के बटन पर फेविक्विक डाला गया है, और एक नंबर वाले बटन पर समाजवादी का चुनाव चिन्ह है। सूचना मिलते ही मौके पर 142 सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा भी पहुंचे। उत्कर्ष वर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के वोट को बाधित करने के लिए षड्यंत्र रचा गया है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी की 8 सीटों (पलिया, निघासन, गोला गोरखनाथ, श्रीनगर, धौरहरा, लखीमपुर, कस्ता और मोहम्मदी) में वोट डाले जा रहे हैं। लखीमपुर खीरी में पिछली बार बीजेपी ने सूपड़ा साफ कर दिया था, लेकिन इस बार तिकुनिया हिंसा मुद्दा बना हुआ है। इस हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button