यूपी 7 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी के नेता फखरूल हसन चांद ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाएं हो रही है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी के नेता फखरूल हसन चांद ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाएं हो रही है….. कहीं नक्सली तो कहीं लगातार ट्रेन की पटरी पर  घटनाएं हो रही है… और बीजेपी की सरकार पूरी तरह से इन घटनाओं को रोकने में असफल है….

2… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि किरेन रिजिजू जी फिजूल की बातें करते है….. उन बातों का जबाव किरेन रिजिजू ही देगें…. लेकिन एक जिम्मेदार मंत्री होने के नाते राहुल गांधी जी ने सवाल उठाए बेहतर हो उनका जबाव दिया जाए….. बेहतर हो देश में जो बेरोजगारी की समस्या पर जबाव दे….

3… उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के बागी विधायकों में से दो राकेश प्रताप सिंह और अभय सिंह, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पहुंचे…. इस दौरान उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ भी थे….

4… लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी, राष्ट्रीय लोकदल और सपा के 10 विधायकों ने जीत दर्ज की थी…… यूपी में करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर विधानसभा सीटों के विधायक, अब लोकसभा के सदस्य बन चुके हैं…. इन सभी 10 सीटों को विधानसभा की ओर से खाली भी घोषित कर दिया गया है…. भारत निर्वाचन आयोग इन सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकती है….

5… मेरठ में चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के परिसर और आसपास की इमारतों पर 300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए कई पोस्टर लगाए गए हैं….. जिसके बाद हड़कंप मच गया है…. बता दें कि इन पोस्टरों पर यूनिवर्सिटी की कुलपति संगीता शुक्ला समेत पांच पदाधिकारियों की तस्वीरें भी चस्पा की गई है… जिन पर इतने बड़े घोटाले का आरोप लगाया है….

6… उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है… इसी बीच मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि मैं तो सबसे पहले कहना चाहूंगी कि जो कहते थे वन नेशन वन इलेक्शन, तो कहां गई उनकी बात…. जो लोग बोलते हैं वे काम करके नहीं दिखा पाते…. कहीं न कहीं उनकी कथनी और करनी में अंतर है….

7… श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि… अयोध्या में राम मंदिर से जुड़े चल रहे निर्माण कार्य से करीब 400 करोड़ रुपये का वस्तु एवं सेवा कर मिलने का अनुमान है…. हालांकि, वास्तविक कर संग्रह का आंकड़ा निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ही पता चलेगा….

8… उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के मुगलपुरा इलाके के पीरगैप में हजरत सुल्तान साहब की दरगाह के मुतवल्ली (संरक्षक) और…. मुस्लिम धर्म गुरु नहीम अली चिश्ती के पर दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति ने दिल्ली में ओबेरॉय होटल के सामने करोड़ों रुपए की संपत्ति को बेचने का आरोप लगाया है…. हालांकि, मुस्लिम धर्मगुरु नहीम अली चिश्ती का कहना है कि…. दिल्ली के ओबेरॉय होटल के पास बनी हुई दरगाह से जुड़े हुए लोगों की ओर से उन्हें बदनाम करने की साजिश की गई है…. और उस जमीन पर कब्जा करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है….

9… इंडिया एक्सपो मार्ट में 11 से 13 सितंबर तक आयोजित होने वाले सेमीकॉन इंडिया-2024 से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे…. जहां सबसे पहले सीएम योगी ने जेवर हवाई अड्डे के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया… और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक भी की….

10… कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को दहलाने की साजिश में अब शाहरुख नाम के एक हिस्ट्रीशीटर की तलाश की जा रही है…. जानकारी के मुताबिक दो महीने पहले वह मुंडेरी गांव में रह रहा था… और यहीं का रहने वाला था…. लेकिन घटना के बाद से ही वो गायब है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button