यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब होगी परीक्षा

उत्तर-प्रदेश के लाखों युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। यूपी पुलिस में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा भर्ती की तारीखों का ऐलान हो गया है

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश के लाखों युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। यूपी पुलिस में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा भर्ती की तारीखों का ऐलान हो गया है। यूपी पुलिस में 60 हजार कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा दोबारा होने जारी है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से बताया गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा निर्देशित किया गया था कि यह परीक्षा 06 माह के अन्दर शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को दृष्टिगत रखते हुये पुनः आयोजित करायी जाए। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस परीक्षा को एक निश्चित समय सीमा के अन्तर्गत शुधितापूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से उच्चतम मानकों के अनुसार आयोजित करने की प्रतिबद्धता के कम में यह कार्यकम घोषित किया गया है।

जानिए कब होगी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा

पुलिस बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि चयन प्रक्रिया को पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण ढंग से कराये जाने के सम्बन्ध में परीक्षा सम्बन्धित विभिन्न व्यवस्थाओं यथा-परीक्षा की तैयारियों, परीक्षा केन्द्रों के चयन, परीक्षार्थियों का सत्यापन, छ‌द्मनिरूपण रोके जाने आदि हेतु विस्तृत दिशा निर्देश उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिनांक-19.06.2024 को जारी किए गये है। यह परीक्षा इन सभी मानकों के अनुसार की जा रही है।

आपको बता दें कि आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती 2023 की लिखित परीक्षा 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024  तिथियों में आयोजित की जायेगी। जन्माष्टमी त्योहार के कारण परीक्षा में अंतराल दिया गया है। परीक्षा प्रतिदिन 02 पालियों में यह परीक्षा सम्पन्न होगी तथा प्रति पाली में लगभग 5 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे। ऐसे में उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की निःशुल्क बस सेवा की सुविधा रहेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button