घोटाले के पैसे पर बवाल, आप ने उठाया बीजेपी पर सवाल

  • भाजपा से जुड़े लोगों से जुड़ रहे घोटाले के तार
  • आतिशी का दावा- आप नेता के खिलाफ मनी ट्रेल बताने में विफल रही ईडी
  • केजरीवाल की पत्नी ने पढ़ी सीएम की भावुक अपील
  • आप का जोरदार प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस मुस्तैद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देश का सियायी पारे में उबाल आ गया है। आम आदमी पार्टी समेत पूरे विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उधर बीजेपी को उस समय आप की ओर ये करारा झटका लगा जब दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि तथा कथित घोटाले के पैसा आप के किसी नेता के पास से बरामद नहीं बल्कि व बीजेपी से जुड़े लोगों के पास पहुंचा है। वहीं अब इस मामले आप ने आम जनता से भावुक रुप से जुडऩे का प्रयास भी शुरू कर दिया है। सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने आज अपने पति व दिल्ली के सीएम का संदेश पढ़कर लोगों ने भावुक अपील की।
आतिशी ने एक बार फिर से दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पिछले दो साल से सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है। इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है- मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया? उन्होंने दावा किया कि आप के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध की कोई आय बरामद नहीं हुई। आपको बता दें कि दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सात दिन यानी 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया। केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप द्वारा शहीदी पार्क में इक_ा होने के आह्वान के बीच शनिवार को सुरक्षाकर्मी मध्य दिल्ली में गश्त करते रहे। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी विधायक, पार्षद और पदाधिकारी तथा विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया के घटक दलों के नेता भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के ‘शहीद दिवसÓ पर शनिवार सुबह 10 बजे शहीदी पार्क में इक_ा होंगे और लोकतंत्र को बचाने का संकल्प लेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि शहीदी पार्क की ओर जाने वाली सड़कें अभी बंद नहीं की गई हैं।

शरत चंद्र रेड्डी को क्यों दी गई जमानत : आतिशी

आतिशी ने कहा कि इसी मामले में दो दिन पहले सिर्फ एक शख्स शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। वह अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं। उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने साफ कहा कि उनकी अरविंद केजरीवाल से कभी मुलाकात या बात नहीं हुई और उनका आप से कोई लेना-देना नहीं है। इतना कहते ही उन्हें अगले ही दिन ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने दावा किया कि कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनसे उत्पाद नीति मामले पर बात की। इतना कहते ही उन्हें जमानत दे दी गई। लेकिन पैसा कहां है? मनी ट्रेल कहां है? आप नेता जैस्मीन शाह ने कहा- अगर यही पैसा आम आदमी पार्टी को गए होते तो सभी नेता आज जेल में भेजा। शरद रेड्डी सबसे बड़ा किंगपिन है। बीजेपी को पता था कि ये सच्चाई सामने नहीं आएगी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के जरिए इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी सामने आई, तो उनकी भेद खुल गई।

हैदराबाद में के कविता के रिश्तेदारों के घर पर ईडी की छापेमारी

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने के कविता के रिश्तेदारों के दो ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी हैदराबाद में की गई है। बीआरएस नेता तो पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं, उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। ईडी ने के कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनकी सात दिन की रिमांड अवधि आज यानी कि 23 मार्च को समाप्त हो रही है। के कविता ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हालांकि अदालत ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामले में जमानत के लिए निचली अदालत में जाने को कहा है, वहीं कोर्ट ने के कविता की उस याचिका पर ईडी से छह सप्ताह में जवाब मांगा, जिसमें उन्होंने पीएमएलए के प्रावधानों को चुनौती दी है।

केजरीवाल लोहे की तरह मजबूत, उनका जीवन देश के लिए : सुनीता

सुनीता केजरीवाल ने सीएम केजरीवाल का संदेश पढ़ा। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल ने लिखा कि एक बार मंदिर जाना और मेरे लिए दुआएं मांगना। मैं जल्द ही बाहर आऊंगा। मैं लोहे की तरह मजबूत हूं। मेरा जीवन पल-पल देश के लिए है। केजरीवाल ने कहा कि वह जल्द बाहर आएंगे, आपके लिए काम करेगा। करोड़ों लोगों की दुआएं मेरे साथ है। आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ताओं से अपील है कि लोकसेवा का काम रूकना नहीं चाहिए। आप बीजेपी वाले से नफरत नहीं करना, वे सब मेरे भाई है। मैं जल्द लौटूंगा। आपका अपना भाई, अरविंद।

मंत्री आतिशी की पुलिस से हुई नोकझोंक

दिल्ली की मंत्री आतिशी को पुलिस ने पार्टी ऑफिस जाने से रोका है। आतिशी ने एक्स पर लाइव आकर घटना को दिखाया। वह पुलिस से उलझी हुई हैं। वह कह रही हैं कि आप हमें पार्टी ऑफिस जाने से क्यों रोक रहे हैं। लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और कैंपेन करने से क्यों रोका जा रहा है।

आज ईडी करेगी सीएम से पूछताछ

दिल्ली के मुख्यमंत्री छह दिनों की ईडी रिमांड पर हैं। आज से ईडी उनसे पूछताछ करेगी। ईडी की रिमांड पर जाने से पहले केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

मनी ट्रेल सीधे बीजेपी की तरफ जा रहा : सौरभ

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- शरद रेड्डी को सिर्फ पीठ दर्द की वजह से जमानत मिल गई। वहीं उसके एक बयान पर सीएम को गिरफ्तार कर लिया गया। सौरभ भारद्वाज ने कहा- अरविंद फार्मा और उसकी दो सब्सिडियरी से बीजेपी को 50 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रोरल बॉन्ड दिए गए। मनी ट्रेल सीधे बीजेपी की तरफ जा रहा है।

Related Articles

Back to top button