UP की 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

4PM न्यूज नेटवर्क:

1-उत्तर प्रदेश के किसानों को मिला ‘डबल तोहफा’

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से बड़ी खुशखबरी हाथ लगी है। अब प्रदेश में बड़े पैमाने पर मखाना की खेती की जाएगी। इसके लिए यूपी की डबल इंजन वाली बीजेपी सरकार किसानों को फंड देगी। दरअसल यूपी सरकार कृषि को बढ़ावा देने और किसानों को सशक्त बनाने के लिए बड़े कदम उठा रही है। इसी सिलसिले में यूपी में बड़े पैमाने पर मखाना की खेती करने की योजना बनाई गई है।

2-बहराइच में भेड़ियों के आतंक मामले में DM की प्रतिक्रिया आई सामने

बहराइच की महसी तहसील में भेड़ियों का आतंक जारी है. महसी सीएचसी अधीक्षक आशीष वर्मा ने बताया कि बहराइच में आदमखोर भेड़िये के आतंक से अब तक कुल 30 लोग घायल हो चुके है प्रशासन की ओर से इन आदमखोर भेड़िये को पकड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. इनको पकड़ने के लिए वन विभाग ड्रोन कैमरे से भी इन पर निगरानी रख रहा है।

3-भगौतीपुर मामले पर स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद पंहुचे राष्ट्रीय सोशलिष्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि दोनों लड़कियों की हत्या के मामले में सीबीआई से जाँच के साथ ही सरकार को पीड़ित परिवारों को मुआबजा भी देना चाहिए।

 

4-आगरा में अचानक गिरी पुलिस चौकी की छत, 3 लोग घायल

आगरा की एक पुलिस चौकी में एक छत भरभरा कर गिर गई, जब ये हादसा हुआ उस वक्त पुलिस चौकी में जनसुनवाई चल रही थी और चौकी के अंदर दरोगा समेत फरियादी भी वहीं पर थे। ये मामला थाना अछनेरा इलाके की कुकथला पुलिस चौकी का है। यहां पर बारिश के कारण छत गिर गई। इस हादसे में 3 लोगों के घायल होने की संभावना होने की सूचना है।

 

5-लेडी डॉन के बारे में बड़ा खुलासा

एक साल से अधिक समय से फरार चल रही माफिया अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस और जांच एजेंसियां लगातार दबिश दे रही हैं. अब पुलिस को शाइस्ता के बारे में अहम जानकारी मिली है. ये जानकारी प्रयागराज पुलिस को अतीक के एक खास गुर्गे ने दी है, जिसका नाम मो शमशाद है. शमशाद को पुलिस ने हाल ही में अरेस्ट किया है.

6-मैनपुरी में शहीद के स्मारक पर चला बुलडोजर

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी अब शहीदों में भी भेदभाव करने लगी है. शहीदों के स्मारक पर भी बुलडोजर चलवा रही है. सपा प्रमुख ने कहा कि शहादत का मोल भाजपाई कभी नहीं समझ सकते। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मैनपुरी में शहीद स्मारक पर बुलडोजर चलाने की घटना को दुखद बताया है।

7-जेल के बगीचे में विचाराधीन बंदी ने फांसी लगाकर दी जान

उन्नाव में जिला कारागार के बगीचे में काम करने गए नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद विचाराधीन बंदी ने गमछे का फंदा बनाकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। इस घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूत्रों के मुताबिक सूचना पर SDM व अन्य अफसर पहुंचे।

8-गंगा में डूबे स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर

यूपी के वाराणसी में स्वास्थ्य विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात आदित्यवर्धन सिंह नहाते समय गंगा नदी में डूब गए। उनके दोस्तों का कहना है कि मौके पर मौजूद एक स्थानीय तैराक ने जान बचाने के लिए 10 हजार रुपये की मांग की। जब तक पैसे ट्रांसफर किए गए, तब तक वह डूब गए।

9-विश्व की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा खत्म

आधिकारिक बयान के अनुसार, करीब 48 लाख अभ्यर्थियों में से 32 लाख से अधिक परीक्षा में बैठे थे. माना जा रहा है कि सख्त सुरक्षा इंतजामों के चलते 16 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. पांच दिन चली सिपाही भर्ती परीक्षा खत्म होने के बाद सीएम योगी ने  निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग आयोजित हुई परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं.

10-प्रयागराज महाकुंभ 2025 को लेकर बड़ा फैसला

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में लंबे समय से चला आ रहा विवाद और गुटबाजी अब लगता है कि समाप्ति की ओर है. प्रयागराज महाकुंभ 2025 के आयोजन से पूर्व अखाड़ा परिषद के दोनों धड़ों के एक होने की संभावना प्रबल हो चली है. रविवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी और महामंत्री श्री महंत हरी गिरी को श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन निर्वाण के पंच परमेश्वर भ्रमणशील मंडल (जमात) ने अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button