06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 आप सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने एक वीडियो का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी के एक नेता निगम पार्षद रामचंद्र को अगवा करके ले गए हैं. संजय सिंह ने रामचंद्र के बेटे द्वारा जारी किए गए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए यह दावा किया है. आपको बता दें कि रामचंद्र वहीं हैं जिन्होंने कुछ दिन पहले बीजेपी ज्वाइन की थी लेकिन दोबारा आप में वापसी कर ली थी.

2 रुड़की के माधोपुर में तालाब में कूदकर हुई युवक की माैत के प्रकरण को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता आज रोशनाबाद में एसएसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के विधायकों के अलावा तमाम कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में धरना स्थल पहुंचे हैं।

3 राजधानी भोपाल में आयोजित विमुक्त दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम ने कहा कि अब थाने में अपराधी की जाति लिखना जरूरी नहीं है. सीएम ने कहा कि अंग्रेजों के जमाने से चले आ रहे नियमों को बदलने की जरूरत है. सीएम डॉ. यादव ने कहा कि अब सिर्फ अपराधी जिम्मेदार होगा, पूरी समाज को अपराध की नजर से नहीं देखा जा सकता.

4 हरियाणा के चरखी दादरी में गोमांस खाने के शक में एक युवक की हत्या के मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसे लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अब इस मामले का जिक्र करके बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है. असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ‘एक बुजुर्ग मुसलमान को संघी गुंडों ने बेरहमी से पीटा. संघी हमेशा झुंड में आते हैं, ये लोग सिर्फ कमजोरों को निशाना बना सकते हैं. इनमें इतनी हिम्मत इसलिए है क्योंकि बीजेपी की हुकूमत इनका आंतरिक समर्थन करती है.

5 महाराष्ट्र के कोल्हापुर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने मुंबई में एकजुट होकर सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इसे जोड़े मारो (जूता मारो) आंदोलन नाम दिया गया है. वहीं इस प्रदर्शन के दौरान उद्धव ने शिंदे-फडणवीस की फोटो पर चप्पल मारी।

6 हिमाचल प्रदेश में आर्थिक संकट की खबरों के बीच पक्ष और विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने मंत्रियों और मुख्य संसदीय सचिवों की के वेतन-भत्तों को डिले किया है. इसके बाद से ही राज्य में आर्थिक संकट की अटकलें लगाई जा रही हैं. हिमाचल प्रदेश में इस तरह के हालात पैदा होने की बात कही जा रही है, जिससे आने वाले वक्त में कर्मचारियों के वेतन और पेंशनरों को पेंशन देने में भी परेशानी खड़ी हो जाएगी.

7 आरजेडी से इस्तीफे के बाद श्याम रजक ने जेडीयू में शामिल हो गए है। बता दें कि आज प्रदेश कार्यालय में श्याम रजक जेडीयू में शामिल हो गए. जेडीयू में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे अब नीतीश कुमार के साथ काम करना है. नीतीश कुमार उन लोगों के लिए काम करते हैं जो आखिरी पायदान पर खड़े हैं. नीतीश कुमार के साथ जुड़कर लोगों की अपेक्षाओं को आकांक्षाओं में बदलना है.

8 सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल हरियाणा में अपनी पार्टी के लिए प्रचार करती नजर आ रही हैं.बता दें कि सुनीता ने आज चरखी-दादरी में एक जनसभा को संबोधित किया और कहा, ”जिस दिन अरविंद केजरीवाल जन्म हुआ था उस दिन कृष्ण जन्माष्टमी थी. मुझे लगता है कि भगवान ने अरविंद केजरीवाल जी को खास काम करने के लिए भेजा है.’

9 असम तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्य के लोग इसे पश्चिम बंगाल की “क्षेत्रीय पार्टी” मानते हैं और इसे अपना मानने को तैयार नहीं हैं। वहीं बता दें कि TMC के महासचिव अभिषेक बनर्जी को दो पन्नों का पत्र लिखकर इस्तीफा दिया। बोरा ने अपने त्यागपत्र में कहा कि असम टीएमसी में काफी संभावनाएं हैं, लेकिन कई बार-बार आने वाले मुद्दों ने हमारी प्रगति में बाधा डाली है, जिसमें टीएमसी को पश्चिम बंगाल की क्षेत्रीय पार्टी के रूप में माना जाना भी शामिल है।

10 दिल्ली का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि भाजपा ने आप में शामिल होने वाले पार्षद रामचंद्र का अपहरण कर लिया है। आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा की गुंडागर्दी बढ़ गई है और उन्होंने रामचंद्र को ईडी और सीबीआई रेड की धमकियां दी थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button