लड़कियों के शौचालय में सीक्रेट कैमरा लगाकर बनायी वीडियो, फिर लडक़ों के पूरे होस्टल में बांटी, इंजीनियरिंग कॉलेज कांड के बाद विरोध प्रदर्शन तेज

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में लड़कियों के छात्रावास के शौचालय में एक गुप्त कैमरा पाए जाने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और कथित तौर पर वीडियो छात्रों के बीच प्रसारित किए गए। घटना के सिलसिले में अंतिम वर्ष के एक छात्र को हिरासत में लिया गया है। गुडलावलेरु कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के कैंपस छात्रावास के अंदर रखा कैमरा एक छात्र को मिला, जिसके बाद गुरुवार रात छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और परिसर में अपनी सुरक्षा और गोपनीयता के बारे में गंभीर चिंता जताई।
आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एसआर गुडलावलेरु इंजीनियरिंग कॉलेज में गुरुवार को लड़कियों के छात्रावास के शौचालय में कथित तौर पर एक छिपा हुआ कैमरा मिलने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। छात्राएं छात्रावास में एकत्र हुईं और न्याय के लिए नारे लगाए तथा अधिकारियों से जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और परिसर में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। कथित तौर पर छिपे हुए कैमरे द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो को लडक़ों के छात्रावास में छात्रों के बीच प्रसारित किया गया। पुलिस ने मामले के संबंध में अंतिम वर्ष के इंजीनियरिंग छात्र को हिरासत में लिया है और जांच जारी है।
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना तब घटी जब गुरुवार शाम को कुछ छात्राओं ने अपने शौचालय में एक छिपा हुआ कैमरा देखा, जिससे तत्काल चिंता और परेशानी पैदा हो गई। रिपोर्ट के अनुसार इस खोज के बाद अराजक प्रतिक्रिया हुई और छात्रों ने शाम 7 बजे के आसपास विरोध प्रदर्शन शुरू किया जो शुक्रवार सुबह तक जारी रहा और पूरे परिसर में हमें न्याय चाहिए के नारे गूंजते रहे। पुलिस ने कहा है कि जांच जारी है और वे अभी भी यह पता लगा रहे हैं कि कैमरा लगाने और वीडियो वितरित करने में कोई और छात्र शामिल था या नहीं।
रिपोट्र्स बताती हैं कि महिला छात्रावास के शौचालय से 300 से ज़्यादा तस्वीरें और वीडियो लीक हुए हैं, कुछ छात्रों ने कथित तौर पर ये वीडियो उस छात्र से खरीदे हैं जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। छिपे हुए कैमरे की खोज और उसके बाद संवेदनशील फुटेज के रिलीज़ होने से कई महिला छात्र बहुत परेशान हैं। कई ने शौचालय की सुविधाओं का उपयोग करने के बारे में चिंता और असुविधा व्यक्त की है, जबकि कुछ ने इस क्षेत्र से पूरी तरह से बचने का विकल्प चुना है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की निंदा करते हुए डॉक्टरों और अन्य लोगों द्वारा देशव्यापी प्रदर्शनों के बीच यह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख और पश्चिम बंगाल के प्रभारी अमित मालवीय ने सोमवार को एक कथित वीडियो शेयर किया, जिसमें घटना के तुरंत बाद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की चौथी मंजिल पर सेमिनार रूम में भीड़ दिखाई दे रही है – जहाँ कथित तौर पर एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ जघन्य बलात्कार और हत्या की गई थी। अमित मालवीय के अनुसार, डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, अस्पताल के कर्मचारियों और बाहरी लोगों की मौजूदगी में अपराध स्थल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button