ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

  • मोहनलालगंज में डायरिया से कई बच्चे बीमार
  • मेयर और नगर आयुक्त व सीएमओ ने किया गांव का निरीक्षण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मोहनलालगंज कल्ली पश्चिम और गजवरियन खेड़ा में डायरिया की चपेट में बड़ी संख्या में ग्रामीण आ गए हैं। मामला सामने आने के बाद नगर निगम ने से लेकर स्वास्थ्य महकमा नींद से जागा है। हालात का जायजा लेने के लिए मेयर, नगर आयुक्त और दो सीएचसी अधीक्षक मौके पर गए थे। मौके पर पहुंचकर गांव का निरीक्षण कर ग्रामीणों से जानकारी ली।
इसके बाद स्वास्थ्य टीम ने गांव से पानी और स्टूल सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे दिया है। गजवरियन खेड़ा में बीते कई दिनों से गांव में बड़ी संख्या में ग्रामीण बुखार, उल्टी और दस्त से ग्रसित है। बीते शुक्रवार को रामलाल (17) की मौत भी हो गई थी। मौत की वजह अभी साफ तौर पर स्पष्ट नहीं हो पाई है। फिलहाल इलाके में एहतियातन पीएचसी के डॉक्टरों ने ओआरएस और दवाइयां वितरित करना शुरू कर दिया है। वहीं मेयर सुषमा खर्कवाल ने बुधवार को मौके पर पहुंचकर मृतक के परिवार से मुलाकात की। इसके साथ ही मेयर ने बुखार से ग्रसित अन्य परिवार से भी मुलाकात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया। नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने पानी का टेस्टिंग का निर्देश दिया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पानी सैंपल के तौर पर जांच के लिए ले गए हैं। उधर, नगर निगम जोन आठ के सफाई कर्मियों ने क्षेत्र में कूड़े के ढेर सहित नालियों की साफ सफाई शुरू कर दी है।

बुखार के बाद इन्हें सिविल अस्पताल में कराया भर्ती

बुधवार को तेज बुखार के बाद पप्पू (65) ,शिव बाल (60) को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं। जबकि रुचि (30),काजल (18),ममता (12)को मोहनलालगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती करवाया गया है। जबकि गांव में अब भी बड़ी संख्या में लोग उल्टी-दस्त की समस्या से परेशान हैं। सरोजनीनगर के सीएचसी अधीक्षक डॉ सीके यादव ने बताया कि गांव में नेशनल मेडिकल यूनिट वैन लगाकर 71 लोगों को दवाएं वितरित की गई है। जिसमें चार से पांच लोगों को डायरिया के मामूली लक्षण है। उन्हें दवाएं दे दी गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button