वोटों से पता चल जाएगा आजाद को कितना समर्थन है : उमर

  • आजाद उधमपुर से नहीं लड़े तो अनंतनाग से क्या लड़ेंगे चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि गुलाम नबी आजाद अपनी उधमपुर-डोडा सीट से चुनाव नहीं लड़े तो वह अनंतनाग-राजोरी सीट से चुनाव क्या लड़ेंगे। उमर ने कहा कि उनके चुनाव न लडऩे के फैसले से उन्हें किसी तरह की हैरानी नहीं हुई, क्योंकि वे जानते थे कि ऐसा होना ही है। गुरुवार को नेकां प्रत्याशी मियां अल्ताफ के पर्चा भराने के लिए अनंतनाग पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। अब उनकी पार्टी ने एक नया उम्मीदवार खड़ा किया है।
लोगों के बीच उनका कितना समर्थन है, यह आपको निकट भविष्य में पता चल जाएगा। घाटी में तीन सीटों पर भाजपा द्वारा कोई उम्मीदवार नहीं उतारे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा, अभी भी 24 घंटे बाकी हैं। कौन जानता है कि वे ऐसा ही कर दें। अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में बंदूक संस्कृति से होने वाले नुकसान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस हिंसा का सबसे ज्यादा शिकार हुई है। उन्होंने कहा,वे अच्छी तरह से जानते हैं कि बंदूक संस्कृति कहां से आई। नेशनल कॉन्फ्रेंस से ज्यादा कोई पार्टी इस बंदूक संस्कृति का शिकार नहीं हुई है। हमने 4,000 से अधिक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, पार्टी पदाधिकारियों और पूर्व विधायकों को खो दिया है।

अनंतनाग-राजोरी सीट से महबूबा मुफ्ती, मियां अल्ताफ, जफर मन्हास ने भरा

अनंतनाग। राजोरी लोकसभा सीट के लिए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ और जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रत्याशी जफर मन्हास ने नामांकन दर्ज कराया। नेकां उम्मीदवार मियां अल्ताफ के साथ पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीए मीर व अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने मियां अल्ताफ को इंडिया गठबंध का प्रत्याशी बताया। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अनंतनाग-राजोरी सीट के लिए नेकां उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद ने अपना नामांकन दाखिल किया है। वह इंडिया गठबंधन के सभी दलों का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि मियां अल्ताफ यह चुनाव जीतेंगे। फारूक अब्दुल्ला की ओर से दिल्ली से यहां आने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम अहमद मीर को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button