बैतूल में चार मतदान केंद्रों पर आज फिर से वोटिंग

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। पिछले चुनाव में इन सभी 13 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। पिछले चुनाव में इन सभी 13 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत यूपी के कई दिग्गजों की तकदीर का फैसला मतदाता करेंगे। कन्नौज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद मैदान में हैं।

जनता के हाथ में दिग्गज नेताओं की तकदीर

इन दिनों लोकसभा चुनाव का महापर्व चल रहा है। जहां चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाला है। जहां सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत यूपी के कई दिग्गजों की तकदीर का फैसला जनता अपने मतदान के जरिए करेगी। वहीं इस बार कन्नौज सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद चुनाव मैदान में हैं।

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर प्रत्याशी करेंगे नामांकन

आज 10 मई को अक्षय तृतीया का पर्व है। वैसे तो हर वर्ष अक्षय तृतीय का विशेष महत्व रहता है। और तमाम शुभ कार्य की भी शुरुआत होती है। यहीं वजह है कि चल रह इस लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कई दिग्गज नेताओं के उम्मीदवारों ने भी आज अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करके चुनावी मैदान में उतरने का निर्णय लिया है।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

बेगूसराय में 13 मई को मतदान होने वाला है। ऐसे में सभी दिग्गज नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले में तेजस्वी यादव ने भी अपने उम्मीदवार अवधेश राय के समर्थन में बेगूसराय में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरी सरकार ने 17 माह में पांच लाख लोगों को नौकरी दी। वहीं बिहार में निवेशकों के लिए रास्ता खुलने वाला ही था, कि अचानक हमारे चाचा जी पलट गए।

बैतूल में चार मतदान केंद्रों पर आज फिर से वोटिंग

बैतूल में कुछ दिन पहले हुए तीसरे चरण का मतदान संपन्न कराने के बाद सभी मतदान दल जिस बस से वापस लौट रहे थे उसी बस में अचानक आग लग जाने के कारण बस में रखे चार मतदान केंद्रों की मतदान सामग्री जलकर खाक हो गई थी। यहीं वजह है कि आज 10 मई को बैतूल में चार मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग कराया जा रहा है।

अब्बास अंसारी की खारिज हुई जमानत याचिका

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के मामले में मऊ से विधायक अब्बास अंसारी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। जहां कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि प्रथम दृष्टया में मामला पैसे के लेनदेन से जुड़ा लग रहा है। जिसके चलते अब्बास की अर्जी खारिज की गई है।

सैम पित्रोदा के बयान को दिग्विजय सिंह के भाई ने बताया शर्मनाक

सैम पि‍त्रोदा द्वारा भारत के कई क्षेत्रों में रहने वाले लोगों पर की गई नस्‍लीय टिप्‍पणी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जी हां अब इस विवाद में कांग्रेस नेता दिग्‍विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा के पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह कूद पड़े हैं। जहां पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने सैम पित्रोदा की आलोचना करते हुए उनके नस्लीय बयान को शर्मनाक बताया है।

जमीनी घोटाले के आरोपित के साथ सीतारमण की तस्वीर पर छिड़ा बवाल

राज्य में चुनावी माहौल के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और जमीनी घोटाले के आरोपित व्यवसायी विष्णु अग्रवाल की सामने आई एक तस्वीर को लेकर सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने सवाल खड़े कर दिए। जहां इस तस्वीर में विष्णु अग्रवाल केंद्रीय मंत्री सीतारमण को गुलदस्ता देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं इस तस्वीर को लेकर काफी चर्चाए हो रही है।

भाजपा कार्यकर्ता ने घर के बाहर लगाया मकान बिकाऊ का बैनर

गाजियाबाद के संजय नगर के सूरजमल एन्क्लेव निवासी भाजपा के कार्यकर्ता मनोज वर्मा ने अपने घर के बाहर मकान बिकाऊ का बैनर लगा रखा है। जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता मनोज का कहना है कि एक मामूली सी बात पर सपा के नेता से विवाद हो गया था जिसे लेकर उसे बार-बार धमकिया मिल रही है। जिससे परेशान होकर इस तरह का कदम उठाया है। वहीं कार्यकर्ता ने अपने बैनर में लिखा है, ‘योजी जी आपके राज में सपा का गुंडा जान से मारने की धमकी दे रहा है, इसलिए ये मकान बिकाऊ है।’

संभाजी नगर में मुकाबला रोचक होने की उम्मीद

वंचित बहुजन आघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने इस लोकसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM से हाथ नहीं मिलाने का फैसला किया था। हालांकि, अब छत्रपति संभाजी नगर से अपने ही घोषित उम्मीदवार अफसर खान को ‘ए’ और ‘बी’ फार्म न देकर उन्होंने AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर कुछ खिचड़ी पकाने के संकेत दे दिए हैं। जिसके चलते संभाजी नगर में मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है।

CM ममता के गढ़ में चुनावी हुंकार भरेंगे अमित शाह

लोकसभा के चौथे चरण के चुनाव से पहले प्रचार के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शुक्रवार को फिर बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। शाह इस दिन आसनसोल, रामपुरहाट और राणाघाट में तीन जगहों पर अपनी जनसभा को संबोधित करेंगे। उधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा भी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए आज बंगाल के दौरे पर रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button