हत्या की दो बड़ी वारदातों से थर्राया पश्चिमी उत्तर प्रदेश

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदमाश फिर बेखौफ हो चुके हैं। नकाबपोश अपराधी कहीं भी, कभी भी गोली बरसाकर फरार हो जा रहे हैं। महज चौबीस घंटे के भीतर अपराधियों ने यहां दो बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। इन दोनों ही घटनाओं के बाद पुलिसिया चौकसी एक बार फिर सवालों के घेरे में है। बदमाशों ने मुरादाबाद में बीजेपी के नेता अनुज चौधरी तो सहारनपुर में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े अभिषेक पंडित पर गोली चला दी। बीजेपी नेता अनुज चौधरी की तो मौके पर मौत हो गई जबकि घायल अभिषेक पंडित का इलाज चल रहा है। उन्हें बाईं बांह में गोली लगी है।
बेखौफ बदमाशों की इस गोलीबारी से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बार फिर डर का माहौल बन गया है। राजनीतिक रंजिश में की गई इस गोलीबारी ने पुलिस महकमे के लिए चुनौती बढ़ा दी है। मुरादाबाद में बीजेपी के नेता अनुज चौधरी को तीन नकाबपोश बाइक सवारों ने गोली मारी थी, जिसके बाद से तीनों फरार हैं। पुलिस को उनके बारे में कुछ सुराग तो हाथ लगे हैं लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, इसी तरह सराहनपुर में अभिषेक पंडित को गोली मारने वाले भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। दोनों ही गोलीकांड की जांच के लिए पुलिस टीमों का गठन कर चुकी है। मुरादाबाद में बीजेपी नेता अनुज चौधरी के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि चुनावी रंजिश के चलते उन्हें उनके विरोधियों ने निशाना बनाया है। परिजनों ने अभियुक्तों के नाम भी बताये हैं। पुलिस उन लोगों तक पहुंचने का अभियान चला रही है। अनुज चौधरी मुरादाबाद के मझौला थाना के पास प्रतिभा हाउसिंग सोसायटी में रहते थे। लेकिन बदमाशों की हिमाकत देखिए कि वे घर के अंदर घुसकर गोली बरसा कर चले गये। जबकि हत्याकांड वाली जगह से कुछ ही दूरी पर पुलिस चौकी है।
अनुज चौधरी के परिजनों ने कहा है कि उन्होंने संभल के असमोली ब्लॉक से साल 2021 में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था, वो भले ही हार गये लेकिन अपने विरोधियों की आंख का कांटा बन गये। हाल में वह वर्तमान ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले थे।
विपिह नेता अभिषेक पंडित को गोली से जख्मी होने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक अभिषेक पंडित शत्रुघ्न कॉलोनी में अपने घर के पास टहल रहे थे, तभी दो अज्ञात हमलवारों ने उन पर फायरिंग कर दी। और वहां से फरार हो गये। घटना के दौरान मौजूद लोगों ने उनको अस्पताल पहुंचाया। इस वारदात से विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में रोष देखा जा रहा है।
बजरंग दल के नेता सागर भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि अभिषेक पंडित पर सलमान और शाहनवाज नाम के युवकों ने गोली चलाई है। उनके मुताबिक दोनों पहले भी हमला कर चुके हैं। एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा के मुताबिक अभिषेक पंडित की हालत खतरे से बाहर है। मामले का खुलासा किया जाएगा और गोली मारने वालों को गिरफ्तार किया जायेगा।
मुरादाबाद और सहारनपुर के अवाला मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके में भी शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों ने एक घर में घुसकर व्यापारी डीके जैन और उनकी पत्नी के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। डीके जैन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी का इलाज के दौरान देहांत हो गया। पुलिस इस हत्याकांड से भी पर्दा हटाने के लिए लगातार मुहिम चला रही है लेकिन हत्यारे अब तक फरार हैं।

Related Articles

Back to top button