मणिपुर में जो करवाया जा रहा है वह खतरनाक: पवार

मोदी पर जमकर बरसे, बोले- कटुता फैलाकर राजनीति बढ़ा रही बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। एनसीपी प्रमुख शरद पवार फिर से महाराष्ट्र के दौरे पर निकले हैं। बुधवार को उन्होंने बीड से अपना दौरा शुरू किया। बीड धनंजय मुंडे का चुनाव क्षेत्र है, जो अजित पवार के साथ बीजेपी सरकार में शामिल हो चुके हैं। इस दौरे में शरद पवार के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे पवार ने मणिपुर के मुद्दे को लेकर मोदी की जमकर खिंचाई की। शरद पवार ने कहा कि देश में सुख और शांति के लिए बीजेपी को केंद्र से बेदखल करना ही होगा। शरद पवार बीजेपी, पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे।
शरद पवार ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर में स्थिति को इतना महत्वपूर्ण नहीं मानते हैं कि वहां का दौरा किया जाए। मणिपुर जाने के बजाय उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनावी सभाओं को संबोधित करने को प्राथमिकता दी। पवार ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। चीन की सीमा से लगे इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। पूर्वोत्तर में जो कुछ हो रहा है और करवाया जा रहा है, वह देश के लिए बेहद खतरनाक है। मणिपुर इसका उदाहरण है। पवार ने आरोप लगाया कि बीजेपी कटुता फैलाकर ही अपनी राजनीति को आगे बढ़ाना चाहती है। मणिपुर में जो हिंसा हो रही है, उसके लिए बीजेपी की विचारधारा ही जिम्मेदार है। दो दिन पहले ही मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी खुलेआम शरद पवार पर मोदी परस्त राजनीति करने का आरोप लगा चुके हैं। राज ठाकरे तो यह भी कह चुके हैं कि एनसीपी की एक टीम तो बीजेपी के साथ जा ही चुकी है, अब दूसरी टीम भी जल्द ही जाएगी। उनका इशारा भी शरद पवार के बीजेपी के साथ जाने की तरफ है। ऐसे में लाजमी है कि शरद पवार इन चर्चाओं और आशंकाओं को निराधार साबित करने के लिए पूरी ताकत से मोदी और बीजेपी का विरोध करें और उन्होंने वही किया भी है।

मोदी की सत्ता में वापसी नहीं

2024 में वापस सत्ता में आने की प्रधानमंत्री मोदी की लाल किले से की गई घोषणा की तुलना शरद पवार ने 2019 में देवेंद्र फडणवीस द्वारा की गई मी पुन्हा येइन वाली घोषणा से की। उन्होंने कहा कि मोदी चाहे जितना जोरों से चिल्ला कर सत्ता में अपनी वापसी का ऐलान कर लें, लेकिन उनकी हालत भी देवेंद्र फडणवीस की घोषणा की तरह ही होगी। सच तो यही है कि देश के हालात और जनमत का झुकाव नरेंद्र मोदी के खिलाफ ज्यादा दिख रहा है।

मैं पूरी तरह विपक्ष के साथ

विपक्षी गठबंधन इंडिया के बारे में शरद पवार ने कहा कि वह पूरी तरह विपक्ष के साथ हैं। उनको लेकर जो भ्रम फैलाया जा रहा है, वह निराधार है। इस बारे में उनकी उद्धव ठाकरे से बात हुई है। उनके बीजेपी के साथ जाने की खबरें जानबूझकर फैलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि वह भतीजे अजित पवार को आगाह कर चुके हैं कि उनका गुट मेरे फोटो का इस्तेमाल न करे। अगर ऐसा हुआ, तो वह उनके खिलाफ कोर्ट में भी जा सकते हैं।

अजित दादा और पवार साहब के बीच वैचारिक विरोध रहेगा : सुले

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पिछले सप्ताह पुणे के एक उद्योगपति के घर पर शरद पवार और अजित पवार के बीच क्या बातचीत हुई थी। दरअसल कोरेगांव पार्क क्षेत्र में 12 अगस्त को उद्योगपति अतुल चोरडिया के घर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी संस्थापक शरद पवार और उनके भतीजे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच एक बैठक हुई थी। बारामती से लोकसभा सदस्य सुले ने कहा कि वह बैठक में मौजूद नहीं थीं और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वहां क्या हुआ था। सुप्रिया सुले ने कहा कि दादा (अजित पवार) के जन्म से पहले भी पवार और चोरडिया परिवारों के बीच अच्छा संबंध था क्योंकि (अतुल) चोरडिया के पिता और पवार साहब कॉलेज में एक साथ थे। इसलिए, अगर दोनों परिवार मिलते हैं तो इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं है। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को कहा था कि यह उनकी पार्टी के लिए चिंता की बात है कि शरद पवार और अजित पवार गुप्त रूप से मुलाकात कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button