4पीएम में छपी खबर तो एक्शन में आया आयोग अतीक के शूटरों को मिले गनर मामले की जांच शुरू

प्रयागराज में पुलिस प्रशासन ने दस लोगों के वापस लिए गनर
सरकारी गनर लेकर घूम रहे हैं माफिया के शूटर और अन्य लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। जिले में सरकारी गनर का खेल जारी है। 4पीएम ने जैसे ही गुजरात के जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के सबसे शार्प शूटर आबिद प्रधान व उसके दामाद मोहम्म जैद खालिद समेत 25 लोगों के सरकारी गनर लेकर खुलेआम घूमने का मामला उठाया तो प्रयागराज से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया। निर्वाचन आयोग ने खबर का संज्ञान लिया। इस पर प्रयागराज पुलिस व प्रशासन ने 10 लोगों के सरकारी गनर वापस ले लिए हैं जबकि अतीक अहमद के शार्प शूटरों को सरकारी गनर देने के मामले की जांच शुरू कर दी गई। अतीक अहमद के शार्प शूटर आबिद प्रधान व जैद खालिद को सरकारी गनर शासन के आदेश पर दिया गया है।
माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर आबिद प्रधान व उसका दामाद मो. जैद खालिद (गैंग का फाइनेंसर) है। आबिद प्रधान पर हत्या, अपहरण, लूट, डकैती व गैंगस्टर समेत 36 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वही जैद खालिद पर 10 से अधिक गंभीर धाराओं में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।
साथ ही गुंडा एक्ट व हाल ही में पुरामुफ्ती थाने की पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोलकर जिला बदर की कार्यवाही करने के लिए जिलाधिकारी प्रयागराज के पास भेजा है जो अभी भी लंबित है। अजय कुमार पांडेय, एसएसपी प्रयागराज ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है कुछ लोगों के गनर वापस लिए गए हैं। जांच की जा रही है कि किसके आदेश पर आबिद प्रधान व जैद खालिद को सरकारी गनर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने पर कार्यवाही की जायेगी।

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की आज रिहाई संभव
चार किसानों समेत आठ लोगों की हुई थी मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को तिकुनिया में उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान तथा एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की आज रिहाई हो सकती है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी का पुत्र आशीष मिश्रा करीब चार महीने से अपने साथियों के साथ लखीमपुर खीरी की जेल में बंद है।
लखीमपुर से सांसद केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को लखीमपुर खीरी के तिकुनियां कांड के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बीती दस फरवरी को जमानत दे दी थी। जमानत आदेश में लिपकीय त्रुटि के कारण आशीष मिश्रा की रिहाई नहीं हो सकी थी। इसके बाद आशीष मिश्रा के वकीलों ने शुक्रवार को जमानत आदेश में संशोधन की अर्जी दाखिल की थी। आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने संशोधित जमानत आदेश जारी किया है। जिसको लेकर आशीष मिश्रा के वकील लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं। लखीमपुर खीरी जेल प्रशासन को रिहाई आदेश मिलते ही आज ही मोनू की रिहाई हो जाएगी। मोनू के जमानत के आदेश में लिपकीय त्रुटि के कारण दो धाराएं शामिल नहीं हो सकी थीं।

कैबिनेट मंत्री नंदी के भाई समेत कई लोगों पर मुकदमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के भाई और अन्य के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट की महिला अधिवक्ता ने धमकाने और परेशान करने का मुकदमा दर्ज कराया है।
सिविल लाइंस थाना इलाके के अग्निपथ कालोनी का है जहां अपार्टमेंट में रहने वाली महिला अधिवक्ता हृदयवती मिश्र का आरोप हैं कि सुरेंद्र सिंह भी उसी अपार्टमेंट में रहता है और उन्हें परेशान करता है। तीन फरवरी की रात डीजे की लाइट से एक लड़की का एक्सीडेंट हो गया तो उसे देखने के लिए बाहर निकलीं तो कुछ लोग उनसे अभद्रता करने लगे। बिना नंबर की कार में सवार मंत्री नंदी के भाई कृष्ण कुमार गुप्ता उफ्र बच्चा व उसके अन्य साथियों ने धमकाते हुए कहा कि अभी असलहा नहीं लाया हूं। कल सुबह आकर देखूंगा तुझे। महिला अधिवक्ता शिकायत पर मंत्री के भाई समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आज से गुलजार हुए लखनऊ के स्कूल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना की तीसरी लहर के कम होते प्रभाव के बीच आज से स्कूल फिर से गुलजार हो गए। नर्सरी से कक्षा 12 तक की सभी कक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से शुरू हुईं। इसे लेकर स्कूलों ने भी तैयारी पूरी कर रखी थी और अभिभावक भी बेझिझक बच्चों को स्कूल लेकर पहुंचे।
कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए शासन ने इससे पहले शासन द्वारा सात फरवरी से कक्षा नौ से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी माध्यमिक स्कूल, विश्वविद्यालय और डिग्री कालेजों को खोलने का फैसला जारी किया था। अभी तक ऑनलाइन कक्षाएं चल रही थी। बच्चों के बैठने की व्यवस्था भी शारीरिक दूरी के साथ की गई थी। साथ ही गेट पर सैनिटाइजर आदि के इंतजाम भी देखे गए। डीआइओएस अमरकांत सिंह और बीएसए विजय प्रताप सिंह का कहना है कि शासन स्तर पर लिया गए निर्णय का सभी स्कूलों को पालन करना है।

चुनाव की झलकियां

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। नौ जिलों की 55 सीटों के लिए मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। सुबह से ही लोगों ने कतार में लगकर मतदान किया। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में उत्साह दिखा। कई प्रत्याशी भी सुबह ही वोट डालने मतदान केंद्रों में पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button